ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

BIHAR NEWS: गंगा नदी के बीच नाव में बना रहे थे खाना, सिलेंडर लीक होने से विस्फोट में चार की मौत, दर्जन भर घायल

पटना: शनिवार को यहां गंगा नदी के बीच नाव में दोपहर का खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जन भर लोग आग में झुलसकर घायल हो गये। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें कई की हालत गंभीर बतायी गयी है।

पटना पुलिस से का कहना है कि गंगा नदी में जिस नाव में विस्फोट हुआ है, उसमें 18-20 सवार थे। वे सभी अवैध बालू के धंधे में लिप्त बताये गये है। ये लोग गंगा नदी में रेत निकालकर उसे नाव में लादकर दूसरे छोर पर पहुंचाने का काम करते हैं। बताया गया है कि अवैध बालू के धंधे में लिप्त लोग गंगा के बीच नाव में ही गैस सिलेंडर से दोपहर का खाना बना रहे थे। इसी दौरान सिलेंडर से गैस लीक होने से अचानक विस्फोट हो गया और इससे नाव में बैठे सभी लोग इसकी चपेट में आ गये।

ये भी पढ़े-Commonwealth Games 2022 Day 9: पहलवान दिव्या को महिलाओं की 68 किलोग्राम कुश्ती में कांस्य पदक जीतने पर PM MODI ने दीं बधाई

नाव बीच गंगा में होने के कारण आम आदमी तत्काल वहां सहायता को नहीं पहुंच सकें। जब तक पुलिस व प्रशासन के अधिकारी राहत व बचाव टीम के साथ पहुंचे, तब तक चार लोगों ने दम तोड़ दिया था। पुलिस की राहत टीम ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है। प्रथम दृष्टया नाव हादसे के शिकार एक बालू माफिया के इशारे पर काम करने का पता चला है। पुलिस पूरे प्रकरण की गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button