ट्रेंडिंगबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजस्थान

4 में से 3 राज्यों में बीजेपी की ‘जय-जयकार’, ‘पंजा’ भी दिख रहा दमदार!

VidhanSabha Election:जिस दिन का हर किसी को बेसब्री से इंतजार था, आज वो दिन आ गया है, जी हां 4 राज्यों में वोटों की गिनती जारी है। कहीं पर भारतीय जनता पार्टी आगे है, तो कही कांग्रेस पार्टी फ्रंटफुट पर बैटिंग कर रही है। यानी की मुकाबला दिलचस्प होता हुआ साफतौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि चार राज्यों के इन नतीजों 2024 का सेमीफाइनल कहा जा रहा है। यानी आज पता चल जाएगा कि हवा किस ओर बह रही है।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Dholpur Election Result 2023 Live In HIndi

राजस्थान, मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में मतगणना हो रही है। बीते एक महीने में नेताओं, राजनेताओं ने धुआंधार रैलियां, जनसभाएं और रोड शो किए। अब इन सबका क्या फायदा इसका नतीजा आज पता चल जाएगा।दरअसल आपको बता दें कि मतगणना से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए थे, प्रशासन ने तो अपनी ओर से ताबड़तोड़ तैयारी की ही थी, लेकिन दूसरी ओर पार्टियों ने भी तैयारियां की। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना के लिए AICC ऑब्सर्वर्स की लिस्ट जारी भी कर दी थी, ताकि चुनावों में कोई भी घपलेबाजी ना हो सके।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Dholpur Election Result 2023 Live In HIndi

चार राज्यों को चुनाव नतीजों को 2024 का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है। राजस्थान,मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के चुनावों के नतीजे कांग्रेस की आगे की लड़ाई कि दिशा तय करेंगे। वहीं बीजेपी के लिए ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि वो 2024 के पहले कितनी मज़बूत है ।


किसका होगा राजतिलक ?
क्या मध्यप्रदेश में कमलनाथ आएंगे या फिर शिवराज ही रहेंगे। क्या राजस्थान में रिवाज बदलेगा या राज बदलेगा। क्या केसीआर की हैट्रिक होगी या कांग्रेस बाज़ी मारेगी।इन सवालों के जवाब आज जनता के सामने आ जाएंगे। अगर अभी तक के रूझानों की बात की जाए तो मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की एक बार फिर से सरकार बनती हुई साफ तौर पर नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की वापसी होती हुई नजर आ रही है। राजस्थान में भी भारतीय जनता पार्टी वापसी की ओर हैं, हालांकि तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी का हाल-बेहाल है।
रूझानों में भले ही भारतीय जनता पार्टी आगे हो, लेकिन जश्न कांग्रेस के कार्यकर्ता शानदार और जोरदार मना रहे हैं। कांग्रेसियों का दावा है कि 4 की 4 राज्यों में ही भारतीय जनता पार्टी की हार होगी और कांग्रेस की दमदार जीत होगी।
बहरहाल,एमपी, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजों के साथ कई सवालों के जवाब भी जनता के सामने आ जाएंगे । खास कर राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के नतीजों का इंतज़ार पूरा देश कर रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button