Sliderखेल खेल मेंट्रेंडिंगतकनीकहाल ही में

Call Of Duty Game News Version Update’s: इंतजार खत्म ! रिलीज हुआ Warzone Mobile, ये है पूरा अपडेट !

What type of phone is required to play this game?

Call Of Duty Game News Version Update’s: मोबाइल पर बैटल रॉयल गेम खेलने वाले गेमर्स के लिए एक नई खुशखबरी सामने आई है। एक्टिविज़म ने कॉल ऑफ ड्यूटी के वारज़ोन मोबाइल को रिलीज कर दिया है।

मोबाइल पर बैटल रॉयल गेम खेलने वाले गेमर्स के लिए आज एक बेहद खुशी की खबर आई है। दरअसल, दुनिया के सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक Call of Duty यानी COD के डेवलपर्स एक्टिविज़न ने कॉल ऑफ ड्यूटी Warzone Mobile लॉन्च किया है। आइए आपको मोबाइल के इस नए गेम के बारे में बताते हैं।

एक्टिविज़न ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए कॉल ऑफ़ ड्यूटी: Warzone Mobile गेम लॉन्च किया है। गेमर्स पिछले कई महीनों से इस गेम का इंतजार कर रहे थे, लेकिन कुछ हफ्ते पहले ही एक्टिविज़न ने इस गेम की रिलीज डेट 21 मार्च तय की थी। अब डेवलपर्स ने अपने वादे के मुताबिक इस गेम को दोनों एंड्रॉइड वाले डिवाइस के लिए जारी कर दिया है। और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम 21 मार्च से।

कॉल ऑफ ड्यूटी: Warzone Mobile कैसे डाउनलोड करें?

Warzone Mobile को एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए Google Play Store और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए Apple ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया है। इन दोनों ओएस पर इस गेम को डाउनलोड करने का साइज लगभग 8GB है, इसलिए अगर आप इस गेम को अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारी सलाह है कि आपके फोन में कम से कम 8GB या इससे ज्यादा यानी 9 या 10GB का स्टोरेज हो। खाली रखें।

अगर आप इस गेम को अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाकर इस गेम को सर्च कर सकते हैं। अगर आपके फोन में यह गेम नजर नहीं आ रहा है तो धैर्य रखें और कुछ देर बाद दोबारा चेक करें और डाउनलोड करने की कोशिश करें। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक्टिविज्म धीरे-धीरे विश्व स्तर पर अपना नया गेम पेश कर रहा है। इस कारण ऐसा हो सकता है कि यह गेम आपसे पहले कुछ लोगों के फोन में आ जाए।

लिमिटेड टेस्टिंग वाले गेमर्स का क्या होगा?

इसके अलावा, यदि आप एक एंड्रॉइड उपयोगकर्ता हैं, और कॉल ऑफ ड्यूटी: Warzone Mobile के सीमित परीक्षण का हिस्सा थे, तो आपको इस गेम के सार्वजनिक रिलीज़ संस्करण को अपने आईओएस डिवाइस पर अलग से डाउनलोड करना होगा।

वहीं, अगर आप एक एंड्रॉइड उपयोगकर्ता के रूप में कॉल ऑफ ड्यूटी: Warzone Mobile के सीमित परीक्षण का हिस्सा रहे हैं, तो आपको इस गेम के सार्वजनिक रिलीज़ संस्करण को अलग से डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। भविष्य में भी आपके फोन में लिमिटेड टेस्टिंग वर्जन ही काम करेगा।

क्रॉस-प्रोग्रेशन फीचर का फायदा

आपको बता दें कि कॉल ऑफ ड्यूटी: Warzone Mobile का पीसी वर्जन काफी समय से बाजार में उपलब्ध है। इसका मतलब है कि गेमर्स इस गेम को काफी समय से लैपटॉप और कंप्यूटर पर खेल रहे हैं, लेकिन कंपनी ने अब इस गेम का मोबाइल वर्जन लॉन्च किया है, यानी गेमर्स अब मोबाइल पर भी वही गेम खेल सकते हैं, जो वे खेलते रहे हैं। कब का। तब से कंप्यूटर पर खेल रहा हूं। ऐसे में गेमर्स के मन में एक बड़ा सवाल था कि क्या उन्हें मोबाइल Warzone में गेम शुरू से शुरू करना होगा या उनका गेम वहीं से शुरू होगा जहां से उन्होंने कंप्यूटर पर खेलना छोड़ा था।

एक्टिविज़न ने गेमर्स की इस समस्या का अनोखा समाधान भी ढूंढ लिया है। इस समस्या को हल करने के लिए डेवलपर्स ने इस गेम में क्रॉस-प्रोग्रेसन नाम का एक फीचर शामिल किया है। क्रॉस-प्रोग्रेसन गेमर्स को कॉल ऑफ़ ड्यूटी: Warzone Mobile, कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारज़ोन और कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मॉडर्न वारफेयर III में प्राप्त अपनी प्रगति को सिंक करने का अवसर देता है। इससे आप अपने मोबाइल पर इस गेम को डाउनलोड करने के बाद गेम को उसी स्तर से शुरू कर पाएंगे जिस स्तर पर आपने पीसी पर इस गेम को खेलना छोड़ा था।

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म प्रगति की मदद से, गेमर्स न केवल अपने गेमिंग स्तर से मेल खाने में सक्षम होंगे, बल्कि पीसी संस्करण में उपलब्ध हथियार, ब्लूप्रिंट, खाल, सौंदर्य प्रसाधन, मित्र सूची, चैट चैनल और इन-गेम पुरस्कारों का भी उपयोग करने में सक्षम होंगे। वारज़ोन मोबाइल में।

एक्टिविज़्म ने डे ज़ीरो लॉन्च इवेंट की घोषणा की

एक्टिविज़न ने अपने नए मोबाइल गेम का जश्न मनाने के लिए कॉल ऑफ़ ड्यूटी: Warzone Mobile day ज़ीरो लॉन्च इवेंट की घोषणा की है। यह इवेंट सीमित समय के लिए है और गेमर्स को कई दिलचस्प पुरस्कार जीतने का मौका देगा।

लॉन्च इवेंट को आधिकारिक तौर पर operation day zero कहा जा रहा है। यह इवेंट 22 मार्च से शुरू होगा. इसे वर्दास्क और रीबर्थ द्वीप मानचित्रों पर 6 विवादित क्षेत्रों के बीच फैलाया जाएगा। इवेंट क्रियाओं को पूरा करने और इवेंट पॉइंट जीतने के लिए खिलाड़ियों को इन 6 क्षेत्रों में प्रवेश करना होगा। गेम में खिलाड़ियों के लिए बेहतर लूट के साथ स्पेशल डे जीरो सप्लाई ड्रॉप्स उपलब्ध होंगे।

लॉन्च इवेंट के दौरान, खिलाड़ी सामुदायिक पुरस्कार और व्यक्तिगत पुरस्कार जीतने में सक्षम होंगे। हालाँकि, आपको बता दें कि इस विशेष लॉन्च इवेंट की आधिकारिक घोषणा पोस्ट में कंपनी ने इवेंट में होने वाले कार्यों, कार्यों और अन्य पुरस्कारों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

कॉल ऑफ ड्यूटी: Warzone Mobile की मुख्य बातें

Warzone Mobile में तीन मोड दिए गए हैं, जिनके नाम बैटल रॉयल, रीबर्थ रिसर्जेंस और मोबाइल रॉयल मोड हैं।इस गेम में दो मैप्स – वर्दास्क (Verdask) और रीबर्थ आईलैंड (Rebirth Island) मौजूद हैं।

वर्दास्क की अधिकतम क्षमता 120 गेमर्स की है, जबकि रीबर्थ आईलैंड की अधिकतम क्षमता 78 खिलाड़ियों की है।

एक्टिविज़न का दावा है कि यह गेम अपने गेमर्स को बेहद स्मूथ गेमप्ले अनुभव प्रदान करेगा। इसमें कंट्रोल भी काफी बेहतर होंगे और इसे कंसोल या पीसी वर्जन के साथ खेलना भी काफी सुविधाजनक होगा।

इस गेम के विजुअल्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें मिनिमम, लो, मीडिया, हाई और पीक के विकल्प दिए हैं। गेम 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर शुरू होता है, जो कि डिफ़ॉल्ट सेटिंग है। हालाँकि, फ्लैगशिप स्मार्टफोन में गेमर्स इसे अपने गेमप्ले के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। खिलाड़ी अपने हथियारों को अपग्रेड कर सकते हैं।

इस गेम को खेलने के लिए किस प्रकार के फ़ोन की आवश्यकता है?

कॉल ऑफ ड्यूटी: Warzone Mobile गेम खेलने के लिए आपके फोन में कम से कम 4 जीबी रैम होनी चाहिए।
इसके अलावा गेमर्स के फोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 618 या नया जीपीयू होना जरूरी है।
आईफोन वाले गेमर्स के पास कम से कम iOS 16 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम वाला आईफोन होना चाहिए।

ऊपर बताई गई सभी आवश्यकताओं को देखकर ऐसा लगता है कि अगर कोई भी गेमर्स अपने फोन पर इस गेम का अच्छा और सहज अनुभव लेना चाहते हैं, तो उनके लिए कम से कम 2019 के बाद लॉन्च हुआ smartphone होना जरूरी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button