न्यूज़

खजांची की मां बोली–नोटबंदी 2.0 मे दूसरी महिला को न हो मेरी जैसी समस्या

2000 Rupee Note: RBI ने एक बार फिर से नोटबंदी का ऐलान कर दिया है। इस बार बैंक ने 2000 रुपये के चलन को तत्काल वापस लेने की घोषणा की है। दो हजार के नोट को बंद किए जाने यानी नोटबंदी को दोहराने के फैसले पर सभी राजनीतिक दलों से लेकर लोगो की अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी बीच नोटबंदी के दौरान पैदा हुए खजांची की मां ने भी अपना सुझाव दिया है उन्होंने कहा है की जिस तरह मैंने बीती नोटबंदी के दौरान लंबी लंबी लाईन में खड़े रह कर अपने बच्चे को जन्म दिया था, जिसमे बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ा था। सरकार इसका ध्यान दे कि ऐसा फिर से किसी महिला के साथ न हो पाए

8 नवंबर 2016 की रात तो सबको याद होगी। जब पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में रातों-रात 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे। पूरे देश के लिए किए गए एक फैसले ने बहुत से लोगों की रातों की नींद छीन ली थी। दूसरे दिन ही बैंकों और ATM के सामने जनता कि लंबी लंबी कतारें लग गईं थीं। वहीं एक बार फिर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2000 रुपये के नोटों को चलन से तत्काल प्रभाव से वापस लेने की घोषणा कर दी है।

इसी दौरान उत्तरप्रदेश में बडी घटना हो गई थी।आपको बता दें कि कानपुर देहात के झिंझक कस्बे में 2 दिसंबर, 2016 को खजांची के जन्म से पहले उसकी मां बैंक की कतार में पैसे लेने के लिए घंटों से लाईन में खड़ी थी। जहा आचनक उसके पेट में दर्द हुआ और उसने वही लाईन में खड़े रह कर बच्चे को जन्म दे दिया। जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा सबसे ज्यादा दिलचस्पी उस वक्त के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिखाई।

Read Also: लिफ्ट में चलने वालों के लिये ये खबर जरूरी है, पूरी खबर पढ़े

उन्होंने पीड़ित परिवार से संपर्क किया और उसे आर्थिक सहायता दी साथ हज बच्चे का नाम खजांची रख दिया। वही अब दोबारा से 2000 के नोट चलन से बाहर होने की बात पर खजांची की मां ने प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा है सरकार इसका ध्यान रखेगी लाइन में लगी सभी गर्भवती महिलाओं को विशेष सुविधा दी जाए। जिससे उन्हें मेरी जैसी परेशानी ना मिल सके।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button