ट्रेंडिंगन्यूज़राजस्थान

कन्हैयालाल के हत्याकांड प्रकरण में आज सुनाया जाएगा चार्ज आदेश

Kanhaiya Lal Murder Case: राजस्थान के उदायपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्याकांड को लेकर एनआईए की विशेष अदालत में जज रविन्द्र कुमार द्वितीय चार्ज आदेश सुनाएंगे. इस मामले में NIA की चार्ज बहस 28 अक्टूबर को पूरी होने के बाद 5 दिसंबर को आरोपियों की चार्ज बहस पूरी हो गई थी. अदालत ने इसके बाद 16 दिसंबर को चार्ज पर आदेश देना तय किया है. NIA की तरफ से चार्ज बहस में कहा गया था कि आरोपियों ने व्हाट्सअप पर एक समूह बनाकर आपराधिक षड्यंत्र रचा और धर्म के नाम पर टेलर कन्हैयालाल की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी.

Also Read: Latest Hindi News Kanhaiya Lal Murder Case । News Today in Hindi

जून 2022 में गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज अटारी ने टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुस कर धारदार हथियार से हमला करके निर्मम हत्या कर दी थी. इस पूरे मामले में कोर्ट ने 2 पाकिस्तानियों सहित 11 लोगों को लेकर 22 दिसंबर 2022 को चालान पेश हुआ. इस पूरे मामले को लेकर एनआईए अदालत में जज रविन्द्र कुमार ने द्वितीय आज यानी शनिवार को चार्ज आदेश सुनाएंगे. इस मामले में अभियुक्त मोहम्मद गौस, रियाज जब्बार, रियाज अत्तारी, आसिफ, फरहाद शेख, वसीम अली, मोहसिन, मुस्लिम खान और मो. जावेद जेल में हैं. 2 पाकिस्तानियों सहित 11 आरोपियों के खिलाफ 22 दिसंबर 2022 को चालान पेश हुआ था. एनआईए में पुलिस अधीक्षक रवि चौधरी ने आईपीसी की धारा-452, 302, 153ए, 153बी, 295ए और 34, यूए(पी) एसीआई -1967 की धारा-16,18 और 20 इसके साथ ही एआरएमएस एसीटी में इन लोगों को आरोपी माना गया था. इस मामले में आरोपी अमजद समेत और कई लोगों के खिलाफ अनुसंधान लम्बित रखा गया था. उदयपुर में 2 मुस्लिम लोगों ने कन्हैया लाल टेलर की धरदार हथियार से गला रेंतकर हत्या कर दी थी. कन्हैया लाल कसूर बस इतना सा था कि उन्होंने भाजपा नेता नूपुर शर्मा का समर्थन किये थे. नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मो. के बारे में विवादित टिप्पणी कर दी थी. कन्हैया ने नूपुर शर्मा का समर्थन किया तो गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज अटारी ने उनकी हत्या कर दी थी।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

जून 2022 में गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज अटारी का कपड़ा सिलाने के बहाने दुकान के अंदर में घुसे थे. इस दौरान दोनों आरोपियों ने पहले कन्हैया पर धारदार चाकूओं से हमला किये और फिर गला रेंतकर मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद आरोपियों कन्हैया लाल के हत्या का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडिय के वायरल होने के बाद राजस्थान के साथ साथ पूरे देश में खूब बवाल मच गया था. आपको बता दें कि इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में उदयपुर से बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर खूब सियासत हुई थी. विधान सभा चुनाव प्रचार के लेकर कन्हैयालाल हत्याकांड पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला था. इसके साथ ही कांग्रेस का कहना था कि हमारी सरकार ने कुछ ही घंटों में ही आरोपियों को पकड़ कर NIA को सौंप दिया था. इसके बाद NIA ने अब तक क्या कार्रवाई की है. भाजपा ने दावा किया था कि कन्हैया के हत्यारों को NIA ने ही पकड़ा था.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button