क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

केबीसी 15 के नाम पर हो रही ठगी, बिग बी ने प्रतिभागियों को दी चेतावनी

KBC Scam Calls: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) 3 जुलाई, साल 2000 को शुरू हुआ ये शो आज सीजन 15 (KBC season 15) तक पहुंच चुका है। हर कोई अपनी किस्मत आजमाने के लिए इस शो में जाना चाहता है जहां प्रतिभागी (KBC participants) अपनी ज्ञान के बल पर अच्छी धनराशि जीतते है। लेकिन इसी बीच केबीसी को लेकर स्कैम की भी खबरें आती रहती है जहां उन्हें केबीसी (KBC) में सेलेक्ट होने का बोल कर लोगों को बेवकूफ बनाया जाता है और उनसे पैसे भी ऐठ लिए जाते है। ऐसे में स्कैमर्स (KBC scam call) का एक बड़ा ग्रुप फिर से एक्टिव हो गया है जो लोगों से केबीसी के नाम पर धोखाधड़ी कर रहा है क्या है पूरा मामला जानिए

kbc scam calls

Read: Crime News in Hindiआज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार | News Watch India

‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati season 15) 3 जुलाई, साल 2000 को शुरू हुआ था। जिसमें कई लोगों ने करोड़ों रुपए अपने नाम करे हैं। पहले सीजन में 1 करोड़ रुपए अपने नाम करने वालों में जसकरन और जसनिल का नाम शामिल है। इसी कड़ी में अब केबीसी अपना सफर तय करते हुए सीजन 15 (KBC 15) तक पहुंच चुका है। आपको बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिल चुके हैं।

लेकिन इस बीच अब एक मामला सामने आया है। दरअसल, ”कौन बनेगा करोड़पति 15” (Kaun Banega Crorepati season 15) के नए एपिसोड में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) उन प्रतिभागियों के साथ स्कैम कॉल्स (scam calls) के बारे में बात करते हुए कहा कि जो लोग KBC गेम में हिस्सा ले रहे हैं और बनना चाहेंगे उनके लिए एक जरूरी सूचना है। बिग बी ने जरूरी सूचना देते हुए उन प्रतिभागियों (contestants) को चेतावनी दी जो शो का हिस्सा बनना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त बिग बी (Big B) ने यह भी बताया कि सावधान रहने के लिए क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।

kbc scam calls

Read: Amitabh Bachchan Wedding: KBC 14 में बिग बी ने अपना शादी पर किया खुलासा, कहा- ‘इस वजह से रचाया था जया से ब्याह’

बिग बी ने कहा कि शो में एंट्री ज्ञान के आधार पर ही होती है। हाल ही में प्रसारित एपिसोड में पश्चिम बंगाल के मंडल कुमार (Mandal Kumar from West Bengal) ने हॉट सीट (hot seat) पर अपनी जगह बनाई। भारतीय रेलवे में कर्मचारी के तौर पर काम करने वाले मंडल कुमार ने केबीसी (KBC 15) में खेलकर 6 लाख 40 हजार रुपये जीत कर अपने नाम किए। वह वास्तव में केबीसी में खेल के दौरान उत्साहित भीड़ में अपनी पत्नी को देखने के लिए बेताब थे। पिछले 16 महीने से दोनों इसके लिए कोशिश कर रहे थे। इसी कड़ी में मंडल ने एक और चौंकाने वाला खुलासा किया। फिलहाल शो में हिस्सा लेने की चाहत रखने वाले प्रतियोगी कई स्कैम कॉल का शिकार हो रहे हैं।

इतना ही नहीं मंडल कुमार द्वारा यह कहानी सुनाए जाने के बाद अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने सभी से एक सार्वजनिक अपील भी की। बिग बी (Big B) ने कहा, ”इस तरह की स्कैम कॉल्स (KBC scam calls) को नजरअंदाज करें। इस घोटाले के जरिए कई लोगों को धोखा दिया गया है, कुछ ने अपना पैसा खो दिया है। अफवाहों पर ध्यान न दें। शो में हिस्सा लेने के लिए प्रतियोगियों को कई टेस्ट (KBC test) पास करने होते हैं। इसके बाद ज्ञान के आधार पर ही उनका चयन किया जाता है।”

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button