खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

एशिया कप: कुलदीप के ‘पंच’ और विराट-राहुल के दम पर हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को पीटा!

Asisa Cup 2023: भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच खेले गए एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से करारी हार शिकस्त दी है। 356 रनों के विशालकाय स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम महज 128 रनों पर ही सिमट गई। पाकिस्तान के बड़े-बड़े बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए। बाबर आजम, इमाम उल हक, फखार जमान के आउट होते ही पाकिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 96 रनों पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई।

Asia Cup

Read: Sports Latest News Update in Hindi | News Watch India

विराट-राहुल ने खेली शतकीय पारी

टीम इंडिया के लिए नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दमदार शतकीय पारी खेली। केएल राहुल (KL Rahul) ने 100 गेंदों पर 100 रन बनाए। जबकि विराट कोहली ने 84 गेंदों में शतक जड़ दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) के बीच 121 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई। टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में पाकिस्तान को 356 रनों का टारगेट दिया।

भारत की सबसे बड़ी जीत

Asia Cup 2023 में 10 सितंबर की तारीख भारत के लिए काफी स्वर्ण अक्षरों में लिखी जाएगी । चूंकि भारत (Bharat) ने पाकिस्तान (Pakistan) पर वनडे (One Day) इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को साल 2008 में 140 रनों से हराया था।

पाकिस्तान के बल्लेबाज हुए धराशायी

पाकिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों (Indian Ballers) के सामने धराशायी हो गए। कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 24 गेंदों पर महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक (Imam Ul Haq) को टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने आउट किया। बुमराह की गेंद पर इमाम उल हक स्लिप में खड़े शुभमन गिल (Shubhman Gill) को कैच दें बैठे और पवेलियन लौट गए।

कुलदीप ने झटके 5 विकेट

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप यादव ने फखर जमां (Fakhar jama) को बोल्ड कर दिया। फखर जमां ने 50 गेंदों पर 27 रन बनाए। जिसके बाद आगा सलमान कुलदीप यादव की बॉल पर LBW हो गए। कुलदीप को तीसरी सफलता शादाब खान (Shadab Khan) के रूप में मिली। जिसके बाद कुलदीप यादव ने इफ्तिखार अहमद को कॉट एंड बोल्ड आउट कर दिया। इफ्तिखार ने 35 गेंदों पर 23 बनाए, जिसमें उन्होंने एक बाउंड्री जड़ी। कुलदीप यादव ने भारत की ओर से 25 रन देकर पांच विकेट हासिल किए।

बुमराह-सिराज की शानदार गेंदबाजी

लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने पाकिस्तान के ओपनर्स को अपनी गेंद से काफी परेशान किया। बुमराह की इनस्विंग और आउटस्विंग होती गेंदों के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज बेबस नजर आए। तो वहीं दूसरी ओर से मोहम्मद सिराज ने धारदार गेंदबाजी की। सिराज को भले ही कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तान के बल्लेबाजों को परेशान रखा। मोहम्मद सिराज ने 5 ओवर में महज 23 रन खर्च किए।

हार्दिक-ठाकुर ने झटके 1-1 विकेट

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या ने वनडे में नंबर वन आजम को क्लीन बोल्ड किया। जबकि शार्दुल ठाकुर ने मोहम्मद रिजवान को केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

आज होगी श्रीलंका से भिड़ंत

पाकिस्तान को बुरी तरीके से हराने के बाद भारत की आज श्रीलंका (Sri Lanka) को हराने पर नजर रहेगी। श्रीलंका को हराने पर भारत की एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल (Final) में एंट्री हो जाएगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button