ट्रेंडिंग

IND vs SA: कप्तान ऋषभ पंत ने इस खिलाड़ी को हार का जिम्मेदार ठहराया, बताया कहां हुईं गलतियां

IND vs SA: भारतीय टीम को पहले टी-20 मैच में हार मिलने के बाद सभी खिलाड़ी निराश हैं कि पर्याप्त रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का मानना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को पहले टी20 (IND vs SA) ईशान किशन की 76 रन की पारी के दम पर भारत ने मेहमान टीम के खिलाफ 211 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की लगातार 12 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर भी रुकावट आ गया।

रस्सी वैन डेर डूसन (नाबाद 75) और डेविड मिलर (नाबाद 64) ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 131 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत के पास आसानी से ले गए पंत ने मैच कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन गेंदबाजी में नाकाम रहे. हालांकि इसका श्रेय विपक्ष को जाता है।” साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने वैन डेर डूसन और मिलर की जमकर तारीफ की और कहा, “हम लगा धीमी गेंद काम कर रही हैं लेकिन दूसरी पारी में यह आसान हो गया था। हम कुल मिलाकर बेहद खुश हैं लेकिन अगली बार ऐसी परिस्थिति में हम बेहतर करेंगे।”

ये भी पढ़ें : IND Vs SA: मिलर की तूफानी पारी से भारत का टूटा सपना, अफ्रिका ने रोका भारत का विजय रथ

बवुमा ने कहा, “ये एक शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन था। डेविड (मिलर) ने अपने फॉर्म को आगे बढ़ाया, जिससे रासी (वैन डेर डूसन) को ठीक से समर्थन मिला।हमें रस्सी पर बहुत विश्वास है। वह धीरे-धीरे से मैच को अंत तक लेकर जाता है। वह वो व्यक्ति है जो हमें देखता है। डेविड के साथ, इसे बहुत विस्फोटक बनाता है।” हालांकि बावुमा ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो जाएगी और इसलिए उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके अलावा मेहमान टीम के कप्तान ने ईशान किशन की भी सराहना की। बावुमा ने कहा, “मुझे लगता है कि जिस तरह से ईशान ने बल्लेबाजी की, उसने उसे आसान बना दिया। उसने हमारे स्पिनरों को दबाव में रखा।”

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button