ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Bharat Jodo Yatra Punjab: राहुल गांधी ने फतेहगढ़ साहिब में भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब चरण की शुरुआत की, बीजेपी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष देश में एक जाति को दूसरी जाति से और एक भाषा को दूसरी भाषा से लड़ाने की कोशिश कर रहा हैं।उन्होंने देश में सामान्य माहौल को बर्बाद कर दिया है,

Bharat Jodo Yatra Latest News! भारत जोड़ों के दौरान पंजाब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला किया, जिसमें कहा गया कि देश में आम माहौल सीए के साथ खराब हो गया है। राहुल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के चल रहे पंजाब चरण के दौरान फतेहगढ़ साहिब में कांग्रेस समर्थकों की एक सभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष देश में एक जाति को दूसरी जाति से और एक भाषा को दूसरी भाषा से लड़ाने की कोशिश कर रहा हैं।उन्होंने देश में सामान्य माहौल को बर्बाद कर दिया है, ”पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नेता ने कहा।भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य नफरत, बेरोजगारी, महंगाई और हिंसा से लड़ना और प्रेम, एकता और भाईचारे का संदेश फैलाना है। हमने महसूस किया कि देश को प्रेम, एकता और भाईचारे का एक अलग रास्ता दिखाने की जरूरत है। इसी ने हमें यह यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित किया। हम आपके बीच रहेंगे और अगले 10 दिनों तक आपसे बातचीत भी करेंगे.

इससे पहले कांग्रेस नेता ने गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब का दौरा किया और मत्था टेका। यात्रा 19 जनवरी को अपने अंतिम पड़ाव जम्मू-कश्मीर पहुंचने से पहले आठ दिनों में पंजाब के कई हिस्सों को कवर करेगी।इस दौरान कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का सामना करते हुए, कांग्रेस समर्थक और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए और राहुल गांधी को अपना समर्थन दिया।कांग्रेस नेता ने मंगलवार को यात्रा के पंजाब में प्रवेश करने के साथ ही अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब गुरूद्वारा (Golden Temple) का दौरा किया।

Read: Bharat Jodo Yatra News Today

आपको बता दें कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को हरियाणा के अंबाला (Ambala) में यात्रा फिर से शुरू की। सोमवार को, यात्रा महिला और महिला सशक्तिकरण को समर्पित थी, क्योंकि महिला भारत यात्रियों ने कांग्रेस नेता के साथ कदम मिलाया।भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा चरण के दौरान, वायनाड (Wayanad) के सांसद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर तंज कसते हुए उन्हें 21वीं सदी के कौरव कहा, जो खाकी हाफ पैंट पहनते हैं, शाखा चलाते हैं 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पैंट पहनते हैं और ‘शाखा’ चलाते हैं। उनके साथ, देश के 2-3 सबसे अमीर लोग खड़े हैं, ”गांधी ने कुरुक्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा।आरएसएस के सदस्य कभी भी हर-हर महादेव का जाप नहीं करते क्योंकि भगवान शिव तपस्वी थे और ये लोग भारत की ‘तपस्या’ पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने ‘जय सिया राम’ से देवी सीता को हटा दिया है। सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल के तिरंगा फहराने के साथ समाप्त होगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button