उत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ललितपुर में जमीनी विवाद के चलते युवक की लाठी डंडों से पीट-पीट कर की निर्मम हत्या

Youth Murdered In Land Dispute In Lalitpur: अपराध की खबरें थमने का नाम नहीं लें रही है। आए दिन देश भर में अलग-अलग राज्यों से संगीन अपराध की खबरें सुनने में आ ही जाती है। इसी कड़ी में ललितपुर (Lalitpur) जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवक की उसके ही चाचा और उसके चचेरे भाई ने ही लाठी डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। क्या है पूरा मामला जानें

Youth Murdered In Land Dispute In Lalitpur

Read: Crime News in Hindiआज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार | News Watch India

आपको बता दें कि मामला ललितपुर (Lalitpur) जिले के थाना तालबेहट क्षेत्र अंतर्गत ग्राम म्यांव का है। जहां शनिवार 30 सितंबर की सुबह जमीनी विवाद के चलते चचेरे भाई बहन सहित 9 परिजनों ने युवक की लाठी डंडों व पत्थरों से मारकर हत्या कर दी। हत्यारे मृतक युवक के चाचा और उसके चचेरे भाई बताए जा रहे है। जिसको लेकर पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मामला पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दिए और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

आपको बताते चलें कि कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के म्यांव गांव में जमीनी विवाद के चलते युवक की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप मृतक के परिजनों ने चाचा व उसके पुत्रों पर लगाया है, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुस्ताक घटनास्थल पर पहुँचे। मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और मृतक के परिजनों से बात करके न्याय का भरोसा दिलाया साथ ही संबंधित आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

Youth Murdered In Land Dispute In Lalitpur

Read: मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले को योगी पुलिस ने मारी गोली, अपराधियों में मचा कोहराम!

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली तालबेहट (Lalitpur) के ग्राम म्यांव निवासी 30 वर्षीय राघवेंद्र चौहान पुत्र राजा भैया का अपने चाचा से पहले से ही जमीनी विवाद चल रहा था। ऐसे में शनिवार की सुबह 30 सितंबर को राघवेंद्र सिंह बुंदेला सुबह अपने खेत पर गया हुआ था। काम ख़त्म हो जाने के बाद जब वह सुबह 5: 30 बजे के आस-पास खेत से वापस घर अपनी बाइक से लौट रहा था। तभी रास्ते में पड़ने वाले उसके चाचा पंचम के घर के सामने वह पहुंचा ही था कि उस पर उसके चाचा पंचम सिंह, मनोहर सिंह, शिशुपाल सिंह, कृष्णपाल सिंह, चचेरा भाई और बहन ने ब्रजेश राजा, चाची जलेब राजा व अरविंद सिंह ने उसकी बाइक को रास्ते में रोक ली और उस पर लाठी डंडों से मारपीट करते हुए सिर पर पत्थर पटक दिया। जैसे ही राघवेंद्र की चीख पुकार सुनकर उसका बहनोई मौके पर पहुंचा तो उसने देखा की सभी लोग मिलकर राघवेंद्र को बुरी तरह से मार पीट रहे थे और उसकी बाइक भी तोड़ दी थी। इसके बाद वे सभी आरोपी राघवेंद्र के बहनोई को जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। जब बहनोई ने जाकर राघवेंद्र को देखा तो पता चला की उसकी सांसे टूट चुकी थी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। वह उसे तुरतं उठाकर तालबेहट अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने राघवेंद्र को मृत घोषित कर दिया था।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई ओर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुस्ताक अपर पुलिस अधीक्षक सीओ सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। जानकारी के अनुसार तालबेहट कोतवाली में 9 नामजद आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

कितने एकड़ जमीन पर था कब्जा

मृतक युवक के बहनोई ने बताया कि उसकी 8 एकड़ जमीन पर चाचाओं ने कब्जा कर रखा था। इससे दो साल पहले मृतक युवक के चाचाओं ने राघवेंद्र के पिता की भी ऐसे ही मार-मार कर हत्या कर दी थी। मृतक राघवेंद्र के दो भाई और पांच बहनों में वो पांचवें नम्बर का था और उसका एक बेटा और बेटी भी थी।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button