ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़ी है जंग ,जनता हो रही भ्रमित !

Chhatisgarh Election News (छत्तीसगढ़ न्यूज़)! छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव सात तारीख को होने हैं। कांग्रेस और बीजेपी के बीच जंग छिड़ी हुई है। दोनों एक दूसरे पर हमलावर है। दोनों जनता के पास भीख मांग रही है। नाक रगड़ रही है और झूठे वादों की झरी भी लगा रही है। नेताओं के पसीने छूट रहे हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के लोग एक दूसरे पर हमलावर हैं लेकिन जनता कुछ भी नहीं कह रही है। जनता सबको यही कह रही है कि हम आपके साथ ही है। लेकिन सच तो यही है कि जनता का राजनीतिक भ्रम टूटा है। उसे अब लगने लगा है कि राजनीति ठगिनी है और नेता झूठे ही होते हैं। जनता को यह भी लगने लगा है कि उनकी गरीबी किसी और की देन नहीं। उनकी गरीबी नेताओं ने ही दी है। वे गरीब हुए तो नेता अमीर होते चले गए।

कांग्रेस सत्ता में है। भूपेश बघेल की सरकार ने हालांकि बहुत से काम किये हैं। जनता को कई सुविधाएं भी मिली है। आदिवासी समाज में बहुत से बदलाव भी हुए हैं लेकिन इस बार जनता किसी वोट देगी यह किसी को पता नहीं। उधर बीजेपी की अपनी परेशानी है। बीजेपी की जब सरकार थी तब उसने भी बहुत कुछ किया था। रमन सिंह की सरकार नई चावल बाँटने में कमाल का काम किया था। वे चावल बाबा ही कहलाने लगे। लेकिन चावल के अलावा कुछ भी नहीं मिला। जो मिला उसका लाभ नेताओं और उनके लोगों ने लिया। खूब पैसे लुटे गए। अगर उसकी जांच भी की जाए बड़े मामले सामने आएंगे। सवाल तो यही है कि जांच करेगा कौन ?

Read: Chhattisgarh Politics News छत्तीसगढ़ राजनीति समाचार !NewsWatchIndia

आज राहुल गाँधी छत्तीसगढ़ की यात्रा पर जा रहे हैं।उधर प्रधानमंत्री भी जा रहे हैं। चार दिनों के बाद चुनाव होने हैं और तीन दिन बाद प्रचार ख़त्म हो जायेंगे। कहा जा रहा है कि जिन सीटों पर सात तारीख को चुनाव है उन सीटों पर अगर वोट प्रतिशत बहे तो जाहिर है कि बीजेपी को लाभ हो सकता है। और ऐसा हुआ तो कांग्रेस की परेशानी बढ़ सकती है। पिछले चुनाव में इन सीटों पर कांग्रेस को भारी जीत हुई थी। लेकिन इस बार खेल बदल रहा है। जानकार भी मान रहे हैं कि इस बार मुकाबला कडा है। संभव है कि सरकार कांग्रेस बना भी ले लेकिन सीटें कम होगी यह तय है। और ऐसा हुआ तो कांग्रेस की अगली राजनीति भी बढ़ेगी। लोकसभा चुनाव में उसे लाभ मिलेगा। और अगर बीजेपी की बढ़त बढ़ी तो कांग्रेस की परेशानी लोकसभा चुनाव में ज्यादा बढ़ेगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button