ट्रेंडिंगन्यूज़

Elon musk: एलन मस्क भी इंडिया के फैन, अपने बेटे का रख डाला हिंदुस्तानी Name!

Elon musk Son Name: टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अपने बेटे का नाम ‘शेखर’ रखा है जो भारतीय वैज्ञानिक एस चंद्रशेखर के नाम पर है। राजीव चंद्रशेखर ने elon musk से मुलाकात की जहां मस्क ने इसकी पुष्टि की। इस मुलाकात के दौरान मस्क ने अपने बेटे के मध्य नाम भी चंद्रशेखर बताया। राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि एक नया ढांचा बनाने की जरूरत है जहां इंटरनेट प्लेटफॉर्मों की अधिक जवाबदेही हो।

Also Read: Latest Hindi News Lifestyle | Lifestyle Samachar Today in Hindi

विश्व के सबसे अमीर रईसों में से एक elon musk अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। X, टेस्ला, स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (elon musk) की फैमिली के बारे में बड़ी बात सामने आई है। एलन मस्क ने अपने बेटे का नाम भारतीय तर्ज पर रखा है। ये बात उस वक्त सामने आई है, जब मस्क टेस्ला को भारत में लाना चाहते हैं। अरबों की संपत्ति के मालिक एलन मस्क (elon musk) के बच्चे का नाम भारतीय नाम पर रखा हुआ है। इसका खुलासा खुद एलन मस्क ने किया है।
ब्रिटेन में AI सिक्योरिटी से जुड़े एक सम्मेलन में यह बात सामने आई है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रोद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर (Minister of State for Technology Rajiv Chandrashekhar)
भी इस समिट में शामिल हुए, जहां उनकी मुलाकात एलन मस्क से हुई। इस मुलाकात के दौरान मस्क ने अपने बेटे के बारे में बात की। एलन मस्क (Elon musk) ने उनके साथ एक खास बात का जिक्र भी किया, जिसके बारे में चंद्रशेखर ने ट्वीटर ( X) पर जानकारी भी दी है।

Read Here: Latest Hindi News Entertainment | Entertainment Samachar Today in Hindi

राजीव चंद्रशेखर ने एक्स पर लिखा कि ‘एलन मस्क और शिवोन के बेटे के नाम ‘शेखर’ है। उन्होंने भारतीय वैज्ञानिक एस चंद्रशेखर के नाम पर रखा है। एलन मस्क और शिवोन जिलिस के जुड़वा बच्चे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स (Electronic) और आईटी (IT) राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने 2 नवम्बर यानि गुरुवार को UK में AI सेफ्टी ,सम्मेलन के उद्घाटन के दौरान टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे वक्त हुई है, जब मस्क द्वारा संचालित टेस्ला (tesla) और स्टारलिंक इंटरनेट (Starlink internet) सेवा भारत के मार्केट में प्रवेश करने पर नजर गड़ाए हुई हैं। एलन मस्क (elon musk) ने मंत्री को बताया कि उनके बेटे का मध्य नाम भी चंद्रशेखर है।

Read Here: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today in Hindi

अरबपति ने अपने बेटे का नाम प्रोफेसर सुब्रमण्यन चंद्रशेखर (professor subrahmanyan Chandrasekhar) के नाम पर शिवोन ज़िलिस रखा। मंत्री ने X पर पोस्ट किया, “देखो, मैं ब्रिटेन के बैलेचले पार्क में #AISafetySummit में किससे मिला। @ Elon ने शेयर किया कि @shivon के साथ उनके बेटे का मध्य नाम “chandrasekhar” है – जिसका नाम 1983 के नोबेल भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर s. Chandrasekhar के नाम पर रखा गया है।”

बता दें इससे पहले, UK में पहली बार ‘AI सुरक्षा शिखर समिट’ को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि एक नया ढांचा बनाने की आवश्यकता है, जहां उपयोगकर्ता के नुकसान के मुद्दे पर इंटरनेट प्लेटफार्मों ( Internet platform) की ज्यादा जवाबदेही हो। उन्होंने विश्व के शीर्ष नेताओं की सभा में कहा, “अपने प्लेटफॉर्म ( platform) का उपयोग करने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और विश्वाास सुनिश्चित करने में (platform) की अधिक जवाबदेही है, चाहे वह AI हो या व्यापक इंटरनेट।”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button