ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Christmas 2022: क्रिसमस ट्री को इन आसान टिप्स से बनाएं सुंदर, कम बजट के साथ मिलेगा आकर्षक लुक

इस दिन क्रिसमस ट्री (Christmas 2022) को अलग-अलग और खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है। आज हम भी कुछ ऐसे टिप्स बताएगें जिससे आप कम बजट के साथ भी अपने क्रिसमस ट्री को खूबसूरती से सजा सकते हैं और इसमे आपका ज़्यादा वक्त भी नही लगेगा।

नई दिल्ली: क्रिसमस डे (Christmas 2022) आने में चंद दिन ही बाकी हैं और हर तरफ इसकी तैयारियां भी ज़ोरो-शोरो से शुरु हो गई हैं। इस त्यौहार का इंतज़ार पूरे देशवासियों को बेसब्री से रहता है। क्रिसमस में सांता, क्रिसमस ट्री, केक और खूबसूरत डेकोरेशन आकर्षण का केन्द्र होते हैं। बच्चे इस दिन सांता द्वारा बहुत सारे गिफ्ट्स का इंतज़ार करते हैं और अपनो के साथ बाहर घूमने जाते हैं। इस दिन क्रिसमस ट्री (Christmas 2022) को अलग-अलग और खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है। आज हम भी कुछ ऐसे टिप्स बताएगें जिससे आप कम बजट के साथ भी अपने क्रिसमस ट्री को खूबसूरती से सजा सकते हैं और इसमे आपका ज़्यादा वक्त भी नही लगेगा।

चॉकलेट और टॉफी का करें इस्तेमाल

अगर आपको क्रिसमस ट्री को सुंदर और बच्चो के हिसाब से बनाना है तो इसपर ढ़ेर सारी चॉकलेट्स और टॉफियों से डेकोरेशन करें। खासकर इसपर उन चॉकलेट का इस्तेमाल ज़रुर करें जो आपके बच्चों को पसंद हो और वो इसे डेकोरेट करने में आपकी मदद कराएं।

फूलों से करें सजावट

अगर क्रिसमस ट्री को और खूबसूरत बनाना है तो इसको आर्टीफिशियल फूलों के साथ सजाया जा सकता है जिससे ट्री की सुंदरता में चार चांद लग जाएगा और सब आपके क्रिसमस ट्री की तारीफ भी करेगें।

यह भी पढ़े: Christmas पर बिना ओवन बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल केक, रेसिपी है बेहद आसान, खाकर सभी हो जाएगें दीवाने

करें अलग-अलग लाइट्स का इस्तेमाल

आज कल बाज़ारो में बहुत से सुदर-सुदंर लाइट्स मिलती हैं जिसके इस्तेमाल से आपका क्रिसमस ट्री और भी ज़्यादा खूबसूरत हो जाएगा। कलरफुल लाइटों के साथ आपके क्रिसमस ट्री की हर कोई तारीफ करेगा।

फैमिली फोटो भी लगेगें सुदंर

क्रिसमस ट्री को फैमिली या अपनो की फोटो से सजाना भी बहुत अच्छा ऑप्शन है। इस तरह डेकोरेट करने से आपका ट्री भई बेहद सुंदर दिखेगा और आपके अपनो की साथ की पुरानी यादें भी ताज़ा हो जाएगीं।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button