खेल

CSK का कप्तान बदला है तेवर नहीं, एक बार फिर जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज!

CSK Vs RCB: जिस दिन का हर क्रिकेट प्रेमी को इंतजार था। आखिरकार वो दिन आ ही गया। जी हां दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2024 का आगाज धमाकेदार तरीके से हो चुका है और पहला मुकाबका महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई और विराट कोहली की RCB के बीच खेला गया। जो कि रोमांच से भरपूर था।अब मैदान चेन्नई का था तो फिर जीत भी चेन्नई के ही खाते में जानी थी।


RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी (FAF Du Plesi) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया… जो कि शुरुआत में तो सही साबित हो रहा था। लेकिन फाफ के विकेट के बाद विकेट लगातार गिरते चले गए….फाफ 35 रन बनाकर आउट हुए तो विराट कोहली 20 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए….रजत पाटीदार अपना खाता भी नहीं खोल पाए…तो वहीं मैक्सवेल भी जीरो रन पर आउट हुए और चलते बने..लेकिन आखिर के ओवर में दिनेश कार्तिक और अनुज रावत ने शानदार पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 173 कर दिया।
चेन्नई की टीम के सामने अब 174 रनों को चेज करने की चुनौती थी। चेन्नई की शुरुआत को धाकड़ रही और Rituraj 15 गेंदों में 15 रन बनाकर चलते बने,। लेकिन रचिन रविंद्र ने 37 रनों की पारी खेली।
चलिए अब आपको सिलसिवार तरीके से बताते हैं कि मैच में क्या क्या हुआ। तो सबसे पहले RCB की टीम टॉस जीतती है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेती है, जिसके बाद विराट कोहली 21 रन बनाकर आउट हो जाते हैं, तो वहीं कप्तान ने 35 रनों की पारी खेली। रजत पाटीदार और मैक्सवेल अपना खाता भी नहीं खोल सके। जिसका खामियाजा टीम को चुकाना पड़ा। ग्रीन ने 18 रनों की पारी खेली तो वहीं अनुज रावत ने 48 रनों की पारी खेली…अंत को ओर में दिनेश कार्तिक ने 38 रनों की पारी खेली औऱ टीम का स्कोर 173 कर दिया।


चेन्नई के सामने अब 174 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने अच्छी तरीके से चेज कर लिया। CSK ने 18.4 ओवर में ही 176 रन बनाकर जीत दर्ज करली।चेन्नई के लिए ऋतुराज ने 15, तो रचिन ने 37रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर आउट हुए जबकि मिचेल 22 रन बनाकर आउट होते हैं। शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने आखिरी के ओवर में शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए मुस्ताफिजुर रहमान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दरअसल आपको बता दें कि आईपीएल 2024 का धमाकेदार तरीके से आगाज हुआ। अक्षय कुमार और टाइगर ने परफॉर्म किया। हजारों की संख्या में दर्शक थे। एक पल ऐसा भी आया जब विराट कोहली की दीवानगी देखने को मिली। मैदान भले ही चेन्नई का था…लेकिन गूंज विराट कोहली की सुनाई दे रही थी। महेंद्र सिंह धोनी नए लुक के साथ मैदान पर दिखे। जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ भी हो रही है। क्योंकि माही एक बार फिर से बड़े बालों के साथ दिखे….ऐसा लग रहा था कि 2004 वाला माही लौट आया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button