खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Asia Cup 2022: एशिया कप से भारत का सूपड़ा साफ, बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी अफ़गानिस्तान को मिली मात

नई दिल्ली: एशिया कप(Asia Cup) के कल के मैच में दर्शकों की नज़र नही हट रही थी। पकिस्तान और अफ़गानिस्तान के फैंस के अलावा एक और देश के फैंस थे जिनकी नज़र कल के मैच पर टिकी हुई थी और वो थे भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस। कल के मैच पर भारत का एशिया कप (Asia Cup) 2022 का भविष्य टिका हुआ था। लेकिन इस मैच में अफगनिस्तान को पकिस्तान से शिकस्त मिलने से भारत का भी सूपड़ा साफ हो गया। लेकिन आज यानि 8 सितम्बर को भारत और अफ़गानिस्तान का मैच है। ऐसे में अगर भारत अफ़गानिस्तान से जीत भी जाता है तो भी कोई फायदा नही होगा। एशिया कप के फाइनल के लिए श्रीलंका और पकिस्तान ने अपनी-अपनी जगह बना ली है। दोनो ही टीमें अच्छे प्रदर्शन के साथ 4-4 अंकों पर है। इसका फाइनल मैच 11 सितम्बर को होगा।

बात करें कल के मैच कि तो कल पकिस्तान और अफ़गानिस्तान के बीच कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। आखिरी ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने 2 छक्के जड़कर अफ़गानिस्तान पर अपनी जीत दर्ज कर ली और फाइनल में पहुंच गए। मैच की बात करें तो कल अफ़गानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की थी जिसमे टीम ने 6 विकेट पर 129 रनों की पारी खेली थी। इसमें इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए थे। साथ ही हारिस रऊफ ने अफ़गानिस्तान के 2 विकेट चटका दिए।

पाकिस्तान ने भी अपने पारी में शानदार प्रदर्शन किया। हारते हुए मैच को पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने 2 छक्के जड़कर मैच को अपने नाम कर लिया और कल के मैच के हीरो बन गए। इसके अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ी शादाब खान ने सबसे ज्यादा 36 रन और इफ्तिखार अहमद ने 30 रनों का योगदान दिया। अफ़गानिस्तान ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट ले लिए।

यह भी पढ़ें: Pitrupaksh 2022: पितृपक्ष में इस बार क्या है खास, किस दिन पड़ेगा क्या, जाने पूरी लिस्ट!

कल के मैच का एक हाईलाइट ये भी था कि अफ़गानिस्तान और पाकिस्तान के कल के मुकाबले में झगड़े की नौबत आ गई थी। कल के मैच का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली अफ़गानिस्तान के बॉलर पर बैट उठाए हुए दिखाया गया है। जिसके बाद अंपायर और खिलाडी बीच में आकर बीच बचाव करते दिख रहे हैं।

एशिया कप (Asia Cup) 2022 से अब भारत और अफ़गानिस्तान की टीम बाहर हो चुकी है । औपचारिक तौर पर बस एक मैच आज यानि 8 सितंबर को होने वाला है। ये मैच भारत और अफ़गानिस्तान के बीच होगा। इसके अलावा 11 सितम्बर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला होने वाला है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button