ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

संजय सिंह के बाद अब TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन राज्यसभा से हुए सस्पेंड, अभद्रता का लगा आरोप

Trinamool MP Derek O’Brien Suspended : संसद का मानसूत्र जब से शुरू हुआ है तब से हंगामे की भेंट चढ़ता आया है जिसकी हर दिन शुरूआत गर्मजोशी के साथ होती है। इस बार संसद का मानसून संत्र मणिपुर में हुई हिंसा के चलते हंगामे से जूझ रहा है। मणिपुर में हुई हिंसा पर सभी विपक्षी दलों के नेता केंद्र सरकार से जबाव मांग रहें है। संसद में इसी को लेकर जिस दिन से शुरूआत हुई है उसी दिन से सिर्फ और सिर्फ इसी मसले को लेकर बहस बाजी हो रही है। सांसदों के बीच नोक झोक का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। तो वहीं आज संसद में एक बड़ा एक्शन लिया गया है। राज्यसभा में मणिपुर को लेकर चर्चा हो रही थी इतने में ही ये चर्चा एक बड़े बवाल में बदल गई। दरअसल आज के सत्र में कुल 12 विषयों को लेकर चर्चा होनी थी। जब संसद में चर्चा होनी शुरू हुई और थोड़ी देर बाद बाकी दिनों की तरह आज भी वैसा हंगामा हो गया। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Trinamool MP Derek O’Brien) को राज्यसभा से पूरे सत्र के लिए निलबिंत कर दिया गया है।

Read: Political News in Hindi | Hindi Live News | Trinamool MP Derek O’Brien

दरअसल हुआ ये कि जब संसद के सत्र में मणिपुर मुद्दे को जैसे ही उठाया गया तो इतने में ही टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन खड़े हो गए। भड़कने लगे इस पर सभापति ने उनसे शांत रहने के लिए कहा लेकिन वो नहीं माने और चिल्लाने लगे। डेरेक ओ ब्रायन ने चेयर की ओर इशारा करते हुए पॉइंट आफ ऑर्डर दे दिया था। जिस पर सभापति धनखड़ ने कहा कि आपका पॉइट ऑफ ऑर्डर क्या है। जिस पर ब्रायन जोर-जोर से चिल्लाने लगे हमें कम्यूनिकेट करना चाहिए इसे दबाया क्यों जा रहा है। मणिपुर चर्चा की जरूरत है। इसका जवाब देना होगा ऐसे शांत रहने से कुछ भी नहीं होने वाला है। जिसके बाद संसद का माहौल काफी गरमा गया और इसके बाद नाराज सभापति जगदीप धनखड़ ने स्थिति को देखते हुए उन्हें पूरे सत्र के लिए बर्खास्त कर दिया।

इतना ही नहीं राज्यसभा के सभापति धनखड़ ने कहा कि आपका आचरण संसद के प्रति अभद्र रहा है। इससे संसद की मर्यादा का उल्लघंन हुआ है। आप सिर्फ अपनी पब्लिसिटी के लिए ड्रामा कर रहें है। आपको आपके अभद्र व्यवहार के लिए मौजूदा समय से लेकर शेष अवधि तक निलंबित किया जाता है। बता दें कि इससे पहले आम आदमी को संसद से झटका लगा था। इकलौते लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया जा चुका है। अब तक कि तीन सदस्य को संसद से पूरे सत्र के लिए निलंबित किया जा चुका है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button