ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष ,तीन चेहरे पर पार्टी कर रही है विचार

दिल्ली (Delhi) प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा इसके लिए पार्टी के भीतर मंथन तेज हो गया है । पार्टी हाई कमान ऐसे चेहरे की तलाश कर रही है जो दिल्ली में पार्टी को खड़ा करे और लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को मजबूती प्रदान करे ।कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में ऐसे नेता को तलाश की जा रही है जो दिल्ली में रह रहे लोगो के बीच पहुंच रखता हो और कमजोर हो चुके संगठन को मजबूत बनाकर अगले विधान सभा चुनाव में बेहतर परिणाम देने की क्षमता भी रखता हो ।

हालाकि दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस के पास नेताओं की कोई कमी नहीं है लेकिन उन नेताओं में जो सबसे विश्वसनीय नेता है और जनता जिनकी बात सुनती हो उसे हो दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष मिल सकता है ।ऐसे में अभी तीन नाम सामने आए हैं ।पहला नाम तो अरविंदर सिंह लवली का है ।वी कांग्रेस के पुराना नेता है और इनकी राजनीति एक समय काफी शिखर पर रही भी ।उन्हे संगठन का अनुभव भी है ।लेकिन बिहारी और पूर्वांचली मतदाता को खींचने में वी कितना सफल हो सकते है इस पर मंथन किया जा रहा है ।

दूसरा नाम कन्हैया कुमार का सामने आ रहा है ।कन्हैया कुमार राहुल और प्रियंका के खास माने जा रहे हैं ।उन्हे युवा तुर्क के रूप में भी देखा जा रहा है ।वे किसी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मसले पर तर्को के साथ अपनी बात भी रखते हैं लेकिन अभी पार्टी में आए उन्हे महज दो साल हुए हैं ।कन्हैया के साथ एक अच्छी बात ये है कि वे बिहार से आए हैं और पूर्वांचली और बिहारी वोट को कैटर करने में कामयाब हो सकते हैं ।लेकिन उन्हें कितनी कामयाबी मिलेगी अभी इस पर कुछ भी नही कहा जा सकता ।

तीसरा नाम देवेंद्र यादव का भी चल रहा है ।ये भी काफी संघर्ष शील नेता है और जनता पर भी इनकी पकड़ मानी जाती है ।लेकिन अभी अध्यक्ष के दौर में लवली और कन्हैया का नाम सबसे ऊपर चल रहा है ।

ये भी पढ़े… Prayagraj News: अतीक के दिल की फिर बढ़ी धड़कने, गुजरात से प्रयागराज का कैस होगा सफर

दिल्ली (Delhi) में आप पार्टी को मजबूत पकड़ हो चुकी है ।पिछले दो चुनाव में भारी जीत के बाद अधिकतर कांग्रेस के लोग आप के साथ जुड़ जाए हैं ।कांग्रेस का नया अध्यक्ष जो भी बनेगा उसकी पहली चुनौती संगठन को मजबूत कर अपने पुराने लोगो को साथ लाने को होगी । हालिया नगर निगम चुनाव में जिस तरह से कांग्रेस की हर हुई इससे पार्टी को जमीनी हालत का पता चल गया है ।ऐसे में किसी भी नए अध्यक्ष को बीजेपी और आप से लड़ने को चुनौती तो होगी ही पार्टी को चुनावी जीत के लिए तैयार करना भी बड़ी चुनौती होगी ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button