ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Dharmendra Birthday: ही-मैन मना रहे अपना 87वां जन्मदिन, जानें एक्टर की जिंदगी से जुड़े कई उतार-चढ़ाव के किस्से

धर्मेंद्र ने करीब 62 साल पहले बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने नया टैंलेट अवॉर्ड भी जीत लिया था. जिस दौरान एक्टर से ये वादा भी कर दिया गया था कि उन्हें फिल्मों में काम मिलेगा.

नई दिल्ली: आज धर्मेंद्र अपना 87वां जन्मदिन (Dharmendra Birthday) मना रहे हैं. धर्मेंद्र ने करीब 62 साल पहले बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था.

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने नया टैंलेट अवॉर्ड भी जीत लिया था. जिस दौरान एक्टर से ये वादा भी कर दिया गया था कि उन्हें फिल्मों में काम मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Sharmila Tagore Birthday: 78 साल की हुईं अदाकारा, फिल्मी करियर से लेकर शादी के लिए रखी गई शर्त तक जानिए उनकी ज़िन्दगी का सफर!

धर्मेंद्र की कहानी

धर्मेंद्र (Dharmendra Birthday) का असली नाम धर्म सिंह देवोल है. उनका जन्म 8 दिसंबर 1935 को लुधियाना, पंजाब में किशन सिंह देओल और सतवंत कौर के घर हुआ था. उनका बचपन गांव में बीता और उन्होंने उस सरकारी स्कूल से पढ़ाई की, उस स्कूल के हेडमास्टर उनके पिता ही थे.

एक्टर (Dharmendra Birthday) के लिए बॉलीवुड का सफर आसान नहीं थे. उन्होंने कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है, उसके बाद आज वो शानदार एक्टर में गिने जाते है.

मशहूर एक्टर्स में भी गिने जाते हैं धरम

बॉलीवुड अपने जमाने के शानदार एक्टर के साथ-साथ मशहूर एक्टर्स में भी गिने जाते है. उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दी है. इनकी एक्टिंग की दुनिया दीवानी है. धरम एक जाट सिख परिवार से हैं. इन्होने दो शादियां की थी.

दो शादी करने का सच

एक्टर ने साल 1954 में प्रकाश कौर और उसके बाद साल 1980 में हेमा मालिनी से किया है. इनके 6 बच्चे हैं जिसमें बॉबी देओल, सनी देओल, अहाना देओल, ईसा देओल, अजीता देओल और विजेता देओल है. वहीं ईशा देओल और बॉबी देओल, सनी देओल बॉलीवुड के अच्छे एक्टर्स में गिने (Dharmendra Birthday) जाते है.

फिल्मों में रोल पाने के लिए पाने के लिए उन्होने कई महीनों तक धक्के खाए. एक्टर इस उम्र में भी काफी ज्यादा एक्टिव रहते है. वो अपने मुंबई वाले घर से ज्यादा लोनावला वाले फार्महाउस पर वक्त बिताते हैं. धर्मेंद्र ने सुरैया फिल्म देखी जिसके बाद उन्होंने फिल्म से इंप्रेस होकर फिल्मी दुनिया में कदम रखने की सोची.

एक्टर ने तीन फिल्मों में एक ही तरह की शर्ट पहनी थी. उनकी तीनों फिल्में बड़े पर्दे पर अपना नाम बनाने में कामयाब हुई थी. धर्मवीर ने 1975 में शोले फिल्म की, ये फिल्म की फैंस ने जमकर तारीप की थी. उसके बाद एक्टर ने सीता और गीता, धर्मवीर, अपने जैसी शानदार फिल्मों में काम किया.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button