Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Current News election Commision Of India: EVM को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, अब नहीं हो सकेगी धांधली!

Current News election Commision Of India | Voting Machine

Current News election Commision Of India: एक तरफ बॉस नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 2024 के रण को जीतने के लिए हुंकार भर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर यूपी में दो लड़के अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) टक्कर देने के लिए महामंथन कर रहे हैं। दोनों ही ओर दिग्गजों की फौज है, आरोपों की भरमार है।

विपक्षी नेता EVM को लेकर (Current News election Commision Of India) लगातार सवाल खड़े करते हैं, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, TMC समेत तमाम पार्टियां भारतीय जनता पार्टी और EVM पर सवाल खड़े करती हैं और कहती हैं कि चुनावों में धांधली होती है। तभी भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत पाती है। लेकिन अब इन सवालों पर विराम लगने की उम्मीद है। क्योंकि ईवीएम (EVM) को लेकर चुनाव आयोग (Current News election Commision Of India) ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि जीपीएस लगे वाहनों से अब ईवीएम भेजी जाएगी। क्योंकि  विपक्ष के सवाल खड़ा करने पर चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि सभी ईवीएम सरकारी वाहनों से भेजी जाएंगी।

क्या कहता है विपक्ष?

अगर विपक्षी नेताओं की चुनाव में हार होती है तो सबसे ज्यादा दोष EVM को ही (Current News election Commision Of India) दिया जाता है। विपक्ष का सीधा आरोप होता है कि भारतीय जनता पार्टी चुनावों को जीतने के लिए EVM का गलत इस्तेमाल करती है। हालांकि ये बात अलग होती है कि अगर विपक्षी की जीत हो जाए तो विपक्षी नेता मौन साध लेते हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, हर बार विपक्ष यही दावा करता है कि बीजेपी ने EVM का गलत इस्तेमाल किया है, जिसकी बदौलत चुनाव जीता है। हालांकि जिन राज्यों में विपक्ष की सरकार है जैसे कि पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश तो वहां पर विपक्ष का कुछ अलग ही कहना होता है।

चुनाव नजदीक, किसकी होगी जीत ?

अब लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) में बस कुछ ही दिनों का वक्त बचा हुआ है, सियासी सरगर्मियां तेज हैं, विपक्ष भी फुल एक्शन में प्रहार करने के लिए तैयार है, तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी आलाकमान बैठक पर बैठक कर रहा है और जीत का दावा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई दफा 400 पार का दावा किया है, लेकिन विपक्षी नेता इस दावे को नकारते हुए नजर आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) भी ये दावा कर रही है कि लोकसभा चुनावों में इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की जीत होगी। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि किसके दावों में कितना दम है। कौन 2024 की लड़ाई को अपने नाम कर पाता है और कौन इस लड़ाई में पस्त होता है।

24 की ‘फाइट’, माहौल ‘टाइट’!

2024 की फाइट दिलचस्प रहेगी, अभी से माहौल टाइट होने लगा है। उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो रहा है, कहीं पर खुशियां है तो कहीं पर विरोध के सुर देखने को मिल रहे हैं। बनारस से एक बार  फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ेंगे और जीत की पटकथा लिखने का काम करेंगे। तो वहीं मथुरा से बीजेपी ने हेमामालिनी को ही तीसरी बार प्रत्याशी बनाया है। हालांकि अगर मथुरा की बात की जाए तो हेमामालिनी कहीं ना कहीं सटीक साबित नहीं पो रही हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button