Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

today political news headlines in hindi: किसान आंदोलन में खाईं लाठियां, अब जयंत चौधरी ने थाम लिया BJP का दामन!

today political news headlines in hindi | latest political news

today political news headlines in hindi: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर नेता राजनेता एक दूसरे के साथ आते हुए दिखाई दे रहे हैं, कोई पार्टी भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta party) का दामन थाम रही है, तो कोई इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) में शामिल होकर हुंकार भर रहा है। जो जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) कल तक भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta party) पर प्रहार करते थे आज वही जयंत चौधरी बीजेपी (Bhartiya janta party) सरकार के कामों का बखान करेंगे।

जयंत चौधरी को किसानों का मसीहा कहा जाता है, किसानों के लिए कई बार लाठियां खाई हैं, लेकिन अब जयंत चौधरी ने बीजेपी (Bhartiya janta party) का दामन थाम लिया है और लोकसभा चुनाव (today political news headlines in hindi) में दोनों पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ती हुई नजर आएंगी। दरअसल आपको बता दें कि राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने कल भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। कयाल लगाए जा रहे थे कि इस मुलाकात में सीटों को लेकर चर्चा की गई। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta party)औऱ आरएलडी में सीटों को लेकर समझौता हो गया है और भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की बिजनौर और बागपत की सीट आरएलडी को दे दी है।

क्या RLD से बीजेपी को लोकसभा में होगा फायदा ?

पहले ओपी राजभर का बीजेपी (Bhartiya janta party)के साथ आना और अब RLD का बीजेपी संग आना.(today political news headlines in hindi)..ये बता रहा है कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। लोकसभा के रण को जीतने का प्रण पूरा करने के लिए तमाम नेता एक्टिव नजर आ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में महाविजय की तैयारी के लिए जेपी नड्डा, अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंथन चिंतन कर रहे हैं। अब सवाल ये कि क्या RLD से बीजेपी को लोकसभा चुनाव में फायदा होगा।

तो दरअसल आपको बता दें कि किसान आंदोलन से बीजेपी को कहीं ना कहीं भारी नुकसान हुआ है, जिसके चलते RLD का बीजेपी के साथ आना…ये बता रहा है कि बीजेपी ने जाट वोट और किसानों को साधने का काम किया है। यानी की संदेश साफ है कि जयंत चौधरी से कहीं ना कहीं बीजेपी को काफी फायदा होगा।

बहरहाल, खबर तो ये भी है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ अभी और भी दल आ सकते हैं। यानी की एक तरफ तो इंडिया गठबंधन से नेताओं के जाने का सिलसिला जारी है, तो वहीं दूसरी ओर NDA का (today political news headlines in hindi) कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे की कहीं ना कहीं विपक्ष परेशान है। क्योंकि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के भी तमाम नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है, कई तो ऐसे नेता हैं जो कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ सालों से रहे हैं, लेकिन अब चुनाव नजदीक है तो वो नेता पलटी मार चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी(Bhartiya janta party) के साथ सरकार बनाते हुए नजर आ रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button