उत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ यूपी पुलिस की खुली पोल, लड़की को देखा तो करने लगे ऐसा काम!

Up Police News: यूपी पुलिस वैसे तो अपने सख्त रवैये के लिए जानी जाती है, प्रदेश में आए दिन एनकाउंटर भी होते हैं और अपराधियों के खिलाफ लगातार काऱवाई भी होती है। ये धुआंधार एक्शन सिर्फ इसलिए हो रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में दिखाई देते हैं। सीएम योगी का ही आदेश की है प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए। लेकिन कुछ अधिकारी सरकार के मंसूबों पर खुलेआम पानी फेरने का काम कर रहे हैं।

'Encounter specialist' of UP Police exposed

Read: Crime News in Hindiआज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार | News Watch India

अब आप सोचिए जरा कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाये तो आम जन का क्या होगा, जी हां हम बात कर रहे हैं गाजियाबाद पुलिस (Up Police) की, जो कि आए दिन चर्चाओं में रहती है। वैसे तो प्रदेश सरकार महिला शशक्तिकरण की बात करते हुए तमाम सुविधाओ के साथ साथ महिलाओं को पूरी सुरक्षा की बात करती है। मगर सरकार के ही सरकारी नुमाइंदे सरकार की इस मंशा को पलीता लगाने में कोई कोर कसर नही छोड़ते हैं। ताजा मामला गाजियाबाद (Up Police) की कोतवाली घंटाघर का है, जहां के साईं उपवन में एक युवती अपने मंगेतर के साथ घूमने के लिए आई हुई थी। तभी वहां पीआरवी पर तैनात सिपाही दिगंबर, होमगर्फ़ सिपाही राकेश अपने एक अन्य साथी के साथ पहुंचे और युवती और उसके मंगेतर को डराना धमकाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं इन वर्दी वाले गुंडों ने युवती के साथ छेड़छाड़ भी की। युवती का आरोप है कि इस दौरान सिपाही ने उससे अवैध सम्बंध बनाने का दबाव भी बनाया। इस दौरान युवती और उसका मंगेतर दोनों मिन्नतें करते रहे, लेकिन इसके बाद भी पुलिसकर्मियों का दिल नहीं पसीजा। दोनों पुलिसकर्मियों ने पैसों की डिमांड की। आपको बता दें कि युवती ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मी उनसे वहां से जाने की एवज में 10 हजार की मांग कर रहे थे वहीं पुलिसकर्मी के साथ आया अन्य युवक उनसे 5 लाख रुपये की मांग कर रहा था।

3 घंटे तक चला ड्रामा

ये सारा ड्रामा तकरीबन 3 घंटे तक चला और आखिर में युवती के अकाउंट से 1000 रुपये सिपाही ने अपने नम्बर पर ट्रांसफर करा लिए। जिसके बाद युवती और उसके मंगेतर को छोड़ दिया। युवती ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों (Up Police) से की तो इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की गई। मामले 2 पुलिसकर्मी सहित 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही आरोपी पुलिससकर्मी दिगंबर को सस्पेंड कर दिया. जबकि आरोपी होमवर्ड राकेश को निलंबित करने की रिपोर्ट बनाकर होमगार्ड कमांडेंट को भेज दी गयी है।

ऐसे कैसे होगा पुलिस पर भरोसा?

पुलिक वैसे तो जनता की सुरक्षा के लिए होती है, लेकिन कई बार ऐसी खबर सामने आती है जिससे की पूरे पुलिस प्रशासन (Up Police) पर सवाल खड़े हो जाते हैं। लोगों का पुलिस के भरोसा उठ जाता है, जिससे की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होते है। जिस पुलिसकर्मी को सरकार हर महीने सैलरी के रूप में अच्छा खासा पैसा देती है, उसके बाद भी वही पुलिसकर्मी पैसों के लिए अपने आप को बेच देता है। ऐसे पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्वाई होने की सख्त जरूरत है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button