ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

हो जाओ तैयार, इस हफ्ते खुल रहे इन 2 कंपनियों के IPO, जानिए GMP सहित सभी जानकारी

IPO News: अगले हफ्ते वुमेनकार्ट लिमिटेड और Rajgor Castor Derivatives के आईपीओ (IPO) सब्सक्रिप्शन शुरू हो रहे हैं। वुमेनकार्ट लिमिटेड का आईपीओ 16 अक्टूबर को खुलेगा और मुनाफा की उम्मीद है। Rajgor Castor Derivatives का आईपीओ (IPO) 17 अक्टूबर को खुलेगा और इसमें भी मुनाफा की उम्मीद है। आईपीओ (IPO) की लिस्टिंग 31 अक्टूबर 2023 को होगी।

Read More News: Latest Lifestyle News | Lifestyle Samachar Today

यदि आप आईपीओ में निवेश करना पसंद करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते दो कंपनियों के आईपीओ (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाले हैं। इन आईपीओ में निवेश करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। पिछले दिनों कई कंपनियों के आईपीओ (IPO) लॉन्च हुए हैं। इनमें निवेशकों को बंपर मुनाफा हुआ है। हालांकि कुछ आईपीओ (IPO) में निवेशकों को नुकसान भी उठाना पड़ा है। अब आने वाले दिनों में भी कई कंपनियां अपने आईपीओ (IPO) लेकर आने वाली हैं। इनमें निवेश करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। हालांकि किसी भी आईपीओ (IPO) में निवेश करने से पहले आप एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं अगले हफ्ते खुलने जा रहे आईपीओ के बारे में।

16 को खुलेगा इस कंपनी का आईपीओ

नए आईपीओ (IPO) का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए 16 अक्टूबर का दिन खास होने वाला है। 16 को वुमेनकार्ट लिमिटेड का आईपीओ लॉन्च होने वाला है। सोमवार को खुल रहे इस आईपीओ (IPO) में निवेशक 18 अक्टूबर तक पैसा लगा सकते हैं। वुमेनकार्ट लिमिटेड आईपीओ (IPO) का प्राइस बैंड 86 रुपये निर्धारित किया गया है। इस आईपीओ (IPO) के एक लॉट में 1600 शेयर होंगे। प्रत्येक इक्विटी शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपये है। बता दें कि वूमेनकार्ट लिमिटेड आईपीओ (IPO) का जीएमपी (GMP) या ग्रे मार्केट प्रीमियम +10 है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket Today | Hindi Samachar Sports Tazza

ऐसे में शेयरों की लिस्टिंग 96 रुपये पर हो सकती है। इस आईपीओ की कीमत 9.56 करोड़ है। इसके तहत पूरी तरह से 1,112,000 इक्विटी शेयर का एक फ्रेश इश्यू है। बता दें कि वुमेनकार्ट की स्थापना साल 2018 में हुई थी। यह एक ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म है।

17 अक्टूबर को इस कंपनी का IPO आ रहा

बता दें कि 17 अक्टूबर को Rajgor Castor Derivatives IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। निवेशकों के लिए यह आईपीओ (IPO) 20 अक्टूबर 2023 तक खुला रहेगा। कंपनी इस आईपीओ (IPO) के जरिए 88.95 लाख फ्रेश शेयर ओर 6.66 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेगी। राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स आईपीओ (IPO) का प्राइस बैंड 47 रुपये से 50 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 3000 शेयरों का लॉट बनाया है। रिटेल निवेशकों को 1,50,000 रुपये का दांव लगाना होगा। इसमें रिटेल निवेशक ज्यादा से ज्यादा एक ही लॉट पर दांव लगा सकता है।

शेयरों का अलॉटमेंट निवेशकों को 27 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 10 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ऐसे में शेयरों की लिस्टिंग 60 रुपये के करीब हो सकती है। ऐसे में देखें तो निवेशकों को करीब 20 फीसदी का फायदा हो सकता है। आईपीओ (IPO) की लिस्टिंग डेट 31 अक्टूबर 2023 है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button