क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

हमास -इजरायल युद्ध ,देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी क्यों ?

Isreal-Hamas War: हमास और इजरायल के बीच जारी भयंकर युद्ध के बीच भारत के कई राज्यों में भी शुक्रवार को अलर्ट जारी किया गया है। जिन राज्यों में कोई भी अप्रिय घटना की आशंका है वहां पुलिस प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। माना जा रहा है कि हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध के खिलाफ मुसलमानो में इजरायल के खिलाफ गुस्सा है और वह देश के भीतर भी कहीं धरना -प्रदर्शन कर सकते हैं। जिन राज्यों को अलर्ट पर रखा गया है उनमे यूपी जम्मू कश्मीर ,कर्नाटक ,तमिलनाडु ,राजस्थान ,महाराष्ट्र ,तेलंगाना ,एनसीआर ,दिल्ली और केरल जैसे राज्य है।

Also Read: Hindi News Today | Hindi Ki samachar LIve update
बता दें कि हमास और इजरायल के बीच जारी जंग में लोगों की राय अलग -अलग है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग समर्थन का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इजरायल के समर्थन में अपना तर्क दे रहे हैं। भारत के भीतर इस पर खूब बहस जारी है। ऐसे में सरकार को लग रहा है कि जम्मे की नवाज के दिन गुस्से में आकर कुछ लोग धरना प्रदर्शन भी कर सकते हैं। दिल्ली में इजरायल दूतावास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई।

Read More: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today in Hindi
सूत्र के मुताबिक हमास -इजरायल युद्ध के शुरू होते ही सुरक्षा एजेंसियां भी एक्टिव हो गई है। देश की सभी एजेंसियां बारीकी से इसे देख रही है और हल पहलू अध्ययन भी कर रही है। जुम्मे क नवाज के दिन हर तरह के एहतियात बरतने की तैयारी भी चल रही है। दिल्ली और एनसीआर के इलाके से यूपी के कुछ इलाकों पर भी सुरक्षा एजेंसियों की नजर है। देश के भीतर किसी भी तरह की कानून व्यवस्था खराब नहीं हो इसकी व्यवस्था की जा रही है।

Read Here: Latest Entertainment News | Entertainment Samachar
बता दें कि हमास और इजरायल की लड़ाई में हमास ने अभी तक इजरायल को काफी नुक्सान पहुंचाया है। इसके कारण भी हाँ .इजरायल पर हमास ने अचानक ही हमले किये हैं और ये हमले पूरी तैयारी के साथ किये गए हैं। दो दिनों तक हमास ने इजरायल को काफी नुक्सान पहुंचाया है। लेकिन अब इजरायल के रडार पर हमास हैं और बड़ी संख्या में हमास के लड़ाके मारे जा रहे हैं साथ ही आम नागरिकों की जाने भी जा रही है। बड़ी संख्या में नच्चे और महिलाओं की मौत हुई है।

Read Here : Latest Sports news Today | Cricket Samachar Live
भारत के मुसलमान भी इजरायल के काफ विरोध कर रहे हैं हमास के समर्थन नारे भी लगा रहे हैं। भारतीय मुसलमानो का कहना है कि फिलिस्तीन का भारत ने हमेशा ही सहयोग किया और अपना सच्चा दोस्त भी माना। देश के सभी बड़े नेताओं के साथ फिलिस्तीन के सम्बन्ध मजबूत रहे हैं लेकिन अब सरकार इजरायल को बढ़ावा दे रही है। भारत के मुसलमान पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के उस बयान को भी कोट कर रहे हैं जब उन्होंने कहा था कि अरबों की जिस जमीं पर इजरायल कब्ज़ा करके बैठा है वह जमीं उसको खाली करनी होगी। इतना ही नहीं लोगों ने फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के मुखिया यासिर अराफात और इंदिरा गाँधी को भी याद कर रहे हैं। अराफात ,इंदिरा से राखी बंधवाते थे। अराफात इंदिरा को अपना बहन मानते थे। याद रहे यासिर अराफात को शांति का नोबेल पुरस्कार भी मिला था।

Read More: latest Hindi News Bollywood | Bollywood ki Samachar
लेकिन आज हालत बदल गए हैं। दुनिया की राजनीति नहीं बदली है और नेताओं के विचार भी बदल रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात तो यही है कि हमास और इजरायल की लड़ाई में पूरी दुनिया दो गुटों में बांटती जा रही है। कल क्या होगा कोई नहीं जानता। हर देश अपने को सुरक्षित केरने को तैयार है। भारत भी वही कर रहा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button