Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुडराजनीतिराज्य-शहर

UP Lok Sabha Election 2024: चुनाव प्रचार के दौरान खेत में पहुंचकर गेहूं काटती दिखीं हेमा मालिनी

Hema Malini was seen harvesting wheat in the field during the election campaign

UP Lok Sabha Election 2024: अभिनेता से नेता बनीं और मथुरा से भाजपा (Bhartiya Janta Party) उम्मीदवार बनी हेमा मालिनी को किसानों के साथ पोज देते देखा गया। बलदेव के गांव हयातपुर में भीषण गर्मी में हेमा मालिनी की गेहूं की फसल की कटाई करने की तस्वीरें सामने आई। ये तस्वीरें लोकसभा चुनाव से पहले उनके प्रचार अभियान के दौरान ली गई थीं। अनुभवी अभिनेत्री की नजर मथुरा लोक सभा से लगातार तीसरी बार जीतने पर है।

Also Read : Latest UP Political News | News Watch India

मथुरा एमपी हेमा मालिनी ने अपने एक्स पर लिखा, “आज मैं उन किसानों से बातचीत करने के लिए खेतों में गई, जिनसे मैं पिछले 10 वर्षों से नियमित रूप से मिलती आ रही हूं। उन्हें मेरा अपने बीच में होना अच्छा लगा और उन्होंने मुझसे आग्रह किया कि मैं उनके साथ फोटो खिंचवाऊं, जो मैंने किया।”

मथुरा में लगभग 35 प्रतिशत मतदाता जाट समुदाय से आते हैं, इसलिए हेमा मालिनी को इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए मुख्य उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया है। भारटतीय जनता पार्टी (BJP) ने आने वाले चुनावों के लिए राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी से भी समर्थन प्राप्त किया है।

Also Read : Latest UP Political News | News Watch India

मथुरा में हुए 17 चुनावों में जाट समुदाय के उम्मीदवार 12 मौकों पर विजयी हुए हैं। 1991 से 1999 तक मथुरा चार बार भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। हालांकि, 2004 में यह सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में चली गई। 2009 में राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी मथुरा से सांसद चुने गए थे।

Also Read : Latest UP Political News | News Watch India

बता दे कि, 2014 के चुनावों में, भाजपा ने हेमा मालिनी को उम्मीदवार बनाया, जो विजयी हुईं। 2019 में, उनके पति, अभिनेता धर्मेंद्र ने उनकी ओर से सक्रिय रूप से प्रचार किया और जनता से पर्याप्त समर्थन प्राप्त किया। सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के कारण, हेमा मालिनी ने 2019 में अपनी सीट पर कब्जा कर लिया, जो मथुरा में एक बार फिर कमल के प्रतीक की जीत का प्रतीक है।

Also Read : Latest UP Political News | News Watch India

राजनीतिक विश्लेषक अनुमान लगाते हैं कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में आरएलडी (Rashtriya Lok Dal) प्रमुख जयंत चौधरी के शामिल होने से भाजपा को न केवल मथुरा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बल्कि हरियाणा और अन्य क्षेत्रों में भी जाट मतदाताओं का समर्थन हासिल होगा, विशेष रूप से, हेमा मालिनी ने 2014 के चुनावों के दौरान मथुरा सीट पर जयंत पर 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।

Also Read : Latest UP Political News | News Watch India

संसद में सबसे अधिक 80 सांसदों का योगदान देने वाला महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होगा।

Also Read : Latest UP Political News | News Watch India

हेमा मालिनी लकोसभा चुनाव अभियान

मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने हाल ही में अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। मालिनी 2014 में अपनी जीत के बाद इस साल उत्तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रही हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में, मालिनी ने मथुरा से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी, हालांकि, गेहूं के खेत में सुनहरी फसल के बीच खड़ी अपनी तस्वीरें साझा करने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान मथुरा निवासियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें कमल के साथ पोज देते हुए देखा गया था। हेमा मालिनी ने ट्विटर पर अपनी तस्वीरें भी शेयर की थीं। उन्होंने ट्वीट कर तस्वीरों के साथ लिखा था “आज अपना लोकसभा अभियान गोवर्धन क्षेत्र से शुरू किया जहां मुझे खेतों में काम करने वाली महिलाओं के साथ बातचीत करने का अवसर मिला। मेरे अभियान के पहले दिन की कुछ तस्वीरें आपके लिए।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button