न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Box Office: ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की धांसू कमाई, ‘मैदान’ ने भी मचाया गदर

'Bade Miyan Chote Miyan' earned well, 'Maidan' also created ruckus

Box Office: ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की धांसू कमाई, ‘मैदान’ ने भी मचाया गदरलगातार फ्लॉप फिल्में देने वाले अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ इस बार 350 करोड़ रुपये के बजट से बनी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के साथ नजर आए हैं तो वहीं दूसरी ओर अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘मैदान’ रिहा कर दिया गया। आइए जानते हैं दोनों फिल्मों ने ओपनिंग डे पर कितनी कमाई की है।

इस साल ईद पर सलमान खान की फिल्म रिलीज नहीं हुई और इस बार कमाई की जिम्मेदारी अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के साथ-साथ अजय देवगन के कंधों पर थी। जी हां, ईद 2024 पर अजय देवगन की ‘मैदान’ के साथ अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ रिलीज हुई थी और दोनों फिल्मों ने मिलकर शानदार कलेक्शन किया है। अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘मैदान’ भारतीय फुटबॉल के गोल्डन बॉय कहे जाने वाले सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है, जिसे समीक्षकों और दर्शकों से खूब सराहना मिल रही है। ईद के मौके पर अच्छे रिव्यू न मिलने के बावजूद अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने ओपनिंग डे पर बाजी मार ली है। हालांकि, उम्मीद थी कि यह फिल्म 18 से 20 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी, लेकिन यह इससे कम रह गई।

Also Read : Latest Bollywood News | News Watch India

दोनों फिल्में ‘मैदान’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ पहले 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थीं। ईद की तारीख टल गई और दोनों फिल्मों की रिलीज डेट भी 11 अप्रैल कर दी गई। ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भारत में करीब 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है, जबकि ‘मैदान’ को 2000 से भी कम स्क्रीन्स मिली हैं। अक्षय और टाइगर की यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है और बताया जा रहा है कि फिल्म का बजट करीब 350 करोड़ रुपये है।

‘मैदान’ का बजट ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से 250 करोड़ रुपये कम है

वहीं अमित शर्मा के निर्देशन में बनी ‘मैदान’ का बजट 100 करोड़ रुपये है. ऐसे में ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को अपनी लागत निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको बता दें कि अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ दोनों अभिनेताओं की पिछली फिल्में लगातार फ्लॉप हुई हैं, इसलिए इस फिल्म से उन्हें, निर्माताओं और उनके प्रशंसकों को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि लोग इस फिल्म में अक्षय और टाइगर की एक्टिंग के साथ-साथ डायलॉग्स पर भी सवाल उठा रहे हैं। आइए जानते हैं कि इन दोनों फिल्मों ने ईद के मौके पर अपने पहले दिन यानी openning day पर कितनी कमाई की है।

‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने ओपनिंग डे पर छप्पर फाड़ कमाई की

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को क्रिटिक्स और फैन्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। ऐसे में फिल्म की असली परीक्षा ओपनिंग डे के बाद शुरू होती है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने एडवांस बुकिंग के चलते पहले दिन करीब 15.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन (worldwide collection) के आंकड़े अभी सामने नहीं आए हैं। निश्चित तौर पर फिल्म को ईद का फायदा मिला है और संभव है कि फिल्म इस वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को अच्छी कमाई कर ले, लेकिन फिल्म अपना बजट निकाल पाएगी या नहीं यह बड़ा सवाल है।

‘मैदान’ लोगों को खूब पसंद आ रही है

अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘मैदान’ की बात करें तो फिल्म को काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं लेकिन कमाई के मामले में यह ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से पीछे है। हालांकि, ‘मैदान’ 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी है और इसे लोगों से जिस तरह की तारीफ मिल रही है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि फिल्म लंबी दौड़ का घोड़ा साबित हो सकती है।

‘मैदान’ ने कर ली ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से आधी कमाई

कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 7.10 करोड़ रुपये की कमाई की है यानी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के मुकाबले आधे से भी कम। हालांकि उम्मीद है कि इस फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का पूरा फायदा मिलने वाला है और फुटबॉल कोच की असली मेहनत को पर्दे पर देखने के लिए भीड़ सिनेमाघरों में जरूर दस्तक देगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button