खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND vs AUS: इधर टीम इंडिया में जीत का जश्न, उधर ICC का Ravindra Jadeja के खिलाफ एक्शन.जाने क्यों..

IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान ICC आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी के लिए ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करते पाया गया, जो खेल भावना के खिलाफ आचरण प्रदर्शित करने के संबंध में है.

इसलिये ICC ने लिया एक्शन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ऑलराउंडर (All-rounder) रवींद्र जडेजा ने गेंद से कमाल दिखाया था. इस दौरान 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पहली पारी के 46वें ओवर के दौरान हुई, जब जडेजा को अपनी उंगली पर आरामदायक क्रीम लगाते हुए देखा गया था. वीडियो फुटेज (Video footage) में बाएं हाथ के स्पिनर ने मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की हथेली से कोई पदार्थ लिया और इसे अपने बाएं हाथ की तर्जनी पर रगड़ते हुए दिखाई दिए. यह ऑन-फील्ड अंपायरों से अनुमति मांगे बिना किया गया था, जिसके चलते रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.

Read : Latest News, Hindi News । News Watch India

Test First मैच के बने हीरो

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इस मैच की पहली पारी में 22 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे. वहीं पहली पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 185 गेंद में 70 रन बनाए. इस पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बल्ले से 9 चौके देखने को मिले. वहीं दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 12 ओवर गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़े : DG Jail’s Action: चित्रकूट जेल अधीक्षक, जेलर और डिप्टी जेलर सहित आठ जेलकर्मी निलंबित

रवींद्र जडेजा मान गये अपनी गलती

इस घटना के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने मामले पर अपडेट दिया था. बोर्ड सूत्रों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बताया था कि यह ‘उंगली में दर्द से राहत के लिए मरहम’ था. आपको बता दें कि जडेजा ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी.


news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button