ट्रेंडिंगन्यूज़

Sovereign Gold Bond Scheme: आप भी खरीदना चाहते है सस्ता गोल्ड, तो हो जाएं तैयार, सरकार इस महीने में देने वाली हैं शानदार मौका…

Sovereign Gold Bond Scheme: यदि आप अपनी मेहनत की कमाई को कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो आपके लिए गोल्डन मौका आने वाला है। इसी महीने आप सस्ती कीमत पर सोना खरीद सकते हैं। सरकार इस महीने यानी दिसंबर में सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड 2023-24 (Sovereign Gold Bond Scheme) की सीरीज-3 और सीरीज-4 जारी करेगी।

Also Read: Latest Hindi NewsSovereign Gold Bond Scheme । Buy Sovereign Gold Bond SGB Online News Today in Hindi

नई दिल्ली यदि आप अपनी मेहनत की कमाई को कहीं निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार अवसर आने वाला है। आपको सस्ती कीमत पर सोना खरीदने का मौका मिलेगा। आप इसी महीने निवेश कर पाएंगे। ऐसे में आप अभी से रुपयों का बंदोबस्त कर लें। दरअसल सरकार इस महीने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond Scheme) (SGB) की एक किस्त जारी करेगी और फरवरी महीने में एक और किस्त जारी की जाएगी। यदि आप गोल्ड में निवेश करना चाहते हैं तो आप इसका (Sovereign Gold Bonds) फायदा उठा सकते हैं। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड 2023-24 सीरीज-3 इस महीने 18-22 दिसंबर को खुलेगी। इश्यू की तारीख 28 दिसंबर 2023 है। सीरीज-4 के लिए 12-16 फरवरी की डेट तय है। इसकी इश्यू की तारीख 21 फरवरी 2024 है। सीरीज-1 इस वर्ष 19-23 जून के बीच और सीरीज-2 11-15 सितंबर के बीच खुली थी।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

इतने रुपये का कर सकेंगे निवेश

सब्सक्रिप्शन की मैक्सिमम लिमिट इंडिविजुअल के लिए 4 kilogram, HUF के लिए 4 किलोग्राम और ट्रस्टों और समान संस्थाओं के लिए 20 kilogram प्रति वित्तीय वर्ष होगी। मंत्रालय ने कहा कि ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन लेने वाले और डिजिटल मोड के जरिए पेमेंट करने वाले निवेशकों के लिए SGB के तय मूल्य से 50 रुपये प्रति gm की छूट मिलेगी।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

क्या होगी कीमत

गोल्ड बॉन्ड की कीमतें (Sovereign Gold Bond Price) सब्सक्रिप्शन की अवधि से पहले के सप्ताह के आखिरी 3 कारोबारी दिन के लिए इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन लिमिटेड की तरफ से जारी 999 शुद्धता वाले सोने की क्लोजिंग कीमत के एवरेज के आधार पर तय होती हैं।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

यहां से पाएंगे खरीद

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bonds) शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंकों (small finance banks, payment bank और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को छोड़कर), क्लियरिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (CCIL), stock holding corporation of india limited, नामित डाकघरों और मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंज जैसे, national stock exchange of india limited (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड (BSE) के जरिए बेचे जाएंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button