उत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़

पीएम मोदी ने उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का किया उद्घाटन, देहरादून में जुटे निवेशक, PM मोदी ने दिया बड़ा संदेश

Uttarakhand Investor Summit 2023: प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। मेरे तीसरे कार्यकाल (टर्म) में देश की अर्थव्यवस्था तीसरे पायदान पर होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित भव्य कार्यक्रम में उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन किया। उन्होंने उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को विदेशी बाजार में ले जाने के उद्देश्य से ब्रांड हाउस ऑफ हिमालयाज भी लांच किया। इस दौरान अदाणी समूह के डायरेक्टर एमडी प्रणव अदाणी, जेएसडब्लू के चेयरमैन सज्जन जिंदल, आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी, पतंजलि के संस्थापक योगगुरु बाबा रामदेव समेत छह नामी उद्योगपतियों ने मंच से राज्य में निवेश की घोषणा की।

Also Read: Latest Hindi News Uttarakhand Investor Summit 2023 । PM Modi inaugurates Uttarakhand Global News Today in Hindi

PM narandra modi ने कहा, “बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का विशेष तौर पर अभिनंदन करता हूं। उत्तराखंड (uttrakhand) वो राज्य है, जहां आपको देवत्व और विकास दोनों का अनुभव एक साथ (Uttarakhand Investor Summit) होता है और मैंने तो उत्तराखंड की भावनाओं और संभावनाओं को निकट से देखा है। मैंने उसे जिया है, अनुभव किया है। सामर्थ्य से भरी ये देवभूमि निश्चित रूप से आपके लिए बहुत सारे द्वार खोलने जा रही है। आज भारत विकास भी और विरासत भी के जिस मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है, उत्तराखंड (uttrakhand) उसका प्रखर उदाहरण है।” आपको आज देश में नीति-संचालित शासन दिखेगी, आपको आज राजनीतिक स्थिरता के लिए देशवासियों का मजबूत आग्रह दिखेगा। आकांक्षी भारत आज अस्थिरता नहीं चाहता, वह आज स्थिर सरकार चाहता है। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में हमने ये देखा है और उत्तराखंड (uttrakhand) के लोगों ने इसे पहले ही करके दिखाया है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

आज भारत सरकार 21वीं सदी के आधुनिक कनेक्टिविटी के इंफ्रास्ट्रक्चर पर उत्तराखंड (uttrakhand) में अभूतपूर्व निवेश कर रही (Uttarakhand Investor Summit) है। केंद्र सरकार के इन प्रयासों के बीच राज्य सरकार भी छोटे शहरों और गांव-कस्बों को जोड़ने के लिए पूरी शक्ति से काम कर रही है।…वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे (delhi- dehradun expressway) से, दिल्ली और देहरादून की दूरी 2.5 घंटे होने वाली है पहले की सरकारों की अप्रोच थी कि जो क्षेत्र सीमा पर हैं, उनको ऐसे रखा जाए कि पहुंच कम हो। डबल इंजन की सरकार ने इस सोच को भी बदला है। हम सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं, बल्कि देश के पहले गांव के रूप में विकसित करने में जुटे (Uttarakhand Investor Summit) हैं। आज इंडिया को देखने के लिए भारतीयों और विदेशियों दोनों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है। हम पूरे देश में थीम बेस्ड टूरिज्म सर्किट तैयार कर (Uttarakhand Investor Summit) रहे हैं। कोशिश ये है कि भारत के नेचर और हेरिटेज दोनों से ही दुनिया को परिचित कराया जाए। इस अभियान में उत्तराखंड (uttrakhand), टूरिज्म का एक सशक्त ब्रांड बनकर उभरने वाला है

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

पीएम मोदी का रोड शो

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Uttarakhand Investor Summit) के उद्‌घाटन सत्र के बाद पीएम दिल्ली लौट जाएंगे। उत्तराखंड सरकार ने समिट की थीम ‘पीस टु प्रॉस्पेरिटी’ रखी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि uttrakhand को निवेश की नई destination के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Uttarakhand Investor Summit) में 2.50 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसे पूरा कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त उद्योग समूहों के साथ एमओयू साइन किए जा रहे हैं। समिट के आयोजन से पहले Uttrakhand government ने 4 international और 5 डोमेस्टिक रोड शो आयोजित किए। उद्‌घाटन सत्र के दौरान 44000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स ग्राउंडिंग की शुरुआत प्रधानमंत्री करेंगे। इसमें मैन्युफैक्चरिंग और टूरिज्म इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर से जुड़े 16 प्रोजेक्ट शामिल हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button