ट्रेंडिंगन्यूज़

City Magistrate of Ghaziabad Birthday: गाजियाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट ने ओनोखे अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन..

गाजियाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट ने अपने जन्मदिन को अनोखे अंदाज में मनाया।सिटी मजिस्ट्रेट प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और वहां बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाया स्कूल में मौजूद बच्चों को गिफ्ट का वितरण करते हुए उसी स्कूल में निजी तौर पर पढ़ाने वाले एक अध्यापक के वेतन का 1 साल का चेक भी भेंट किया। सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि अपने जन्मदिन को सभी लोग कुछ इस तरह मनाए तो निश्चित तौर पर तमाम ऐसे बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। जो आर्थिक तंगी के कारण शिक्षा के अभाव में ही रह जाते हैं।गाजियाबाद कवि नगर इलाके में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में अचानक गाजियाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह पूजा पहुंचे और बच्चों को गिफ्ट वितरण करना शुरू कर दिया। शुरू में स्कूल के अध्यापक प्रधानाचार्य और बच्चे कुछ समझ नहीं पाए थे।लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि आज सिटी मजिस्ट्रेट का जन्मदिन है और बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने आए हैं। जैसी ही यह जानकारी बच्चों और अध्यापकों को मिली तो सभी ने सिटी मजिस्ट्रेट को जन्मदिन की ढेरों बधाई दी और वह बेहद खुश हुए

सिटी मजिस्ट्रेट गम्भीर सिंह का बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाया जाना अपने आप में एक अलग अंदाज बयां कर रहा है।सिटी मजिस्ट्रेट ने स्कूल में सभी बच्चों को गिफ्ट वितरित कर अपना जन्मदिन मनाया।उन्होंने कहा कि हर किसी शख्स को अपना जन्मदिन इस रूप में मनाना चाहिए ताकि अपने साथ-साथ किसी दूसरे व्यक्ति को खुशी मिल सके और खासतौर से जो बच्चे अंतिम पायदान पर खड़े हैं और शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं।वह किसी स्कूल में जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं और वहां पर कुछ कारणवश शिक्षकों का अभाव रहता है। ऐसे में जो लोग अपने जन्मदिन पर यह संकल्प लें कि बच्चों की पढ़ाई के लिए जो बाहर से अध्यापक आते हैं उनका खर्चा निकल सके और बच्चे अच्छे ढंग से शिक्षा ग्रहण कर अपने भविष्य को उज्जवल कर सकें।

सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि उन्हें बचपन से ही पढ़ने और पढ़ाने का बेहद शौक रहा है और अपने इस शौक को वह हमेशा जिंदा रखना चाहते हैं।भले ही वह सरकारी मुलाजिम हैं। लेकिन अभी भी उनका प्रयास रहता है कि हर बच्चा अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सके अभी तक वह जब से जिला गाजियाबाद में आए हैं। तमाम ऐसे बच्चे हैं। जो इनके प्रयास से निर्बाध शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता रहती है कि जो बच्चे आर्थिक तंगी के कारण या किसी अन्य कारणों से शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते हैं हर वह बच्चा शिक्षा ग्रहण कर सके।

Read : Latest News, Hindi News । News Watch India

सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि उनकी पत्नी भी उनकी इस सोच को बढ़ावा देती हैं और वह खुद भी एक एनजीओ चलाती हैं। वह तमाम ऐसे कार्य करती हैं। जिनमें अपने साथ-साथ दूसरों को बेहद खुशी मिल सके। उनकी इस भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आज उन्होंने भी यह निर्णय लिया कि प्राथमिक विद्यालय में जाकर बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाएं । उन्होंने कहा कि आज उन्हें अपने जन्मदिन पर बेहद खुशी मिली है। कि उन्होंने तमाम बच्चों को अपना परिवार का हिस्सा मानते हुए उनके बीच जन्मदिन मनाया है। उन्होंने बताया कि आज उनकी पत्नी ने इस प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को शिक्षा देने वाले एक शिक्षक के लिए 1 साल के वेतन का भी चेक दिया है।

यह भी पढ़े : Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव BJP का ‘सूफी कार्ड’, मुसलमानों को रिझाने में जुटी बीजेपी

प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सिटी मजिस्ट्रेट के द्वारा अपने जन्मदिन को इस अंदाज में मनाए जाने की बेहद सराहना की है।उन्होंने कहा कि यदि बड़े स्तर पर बगैर किसी भेदभाव के लोग इस तरफ ध्यान दें, तो निश्चित तौर पर हर वह बच्चा जो अंतिम पायदान पर खड़ा है। वह शिक्षा ग्रहण कर अपना उज्जवल भविष्य कर सकता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button