उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगदिल्लीबड़ी खबर

पैसा इतना कि मशीनें भी थक गईं, देखिए भ्रष्टाचार के ‘कुबेर’ का कारनामा!

Dheeraj Sahu Corruption: एक करोड़, दो करोड़, तीन करोड़, पचास करोड़, सौ करोड़ नहीं, बल्कि पूरे तीन सौ करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है, वो भी कांग्रेस के दिग्गज नेता के घर से, वैसे तो कांग्रेस पार्टी इमानदार होने का दावा करती है, लेकिन समय समय पर कांग्रेस की ईमानदारी के चर्चे हो जाते हैं। पिछले करीब 96 घंटे से रुपयों की की गिनती चल रही है,लेकिन काले खजाने की इन खेपों का आखिरी सिरा नहीं मिल रहा है।जबकि इस पर देश में सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस है।

Also Read: Latest Hindi NewsSovereign Gold Bond Scheme । Buy Sovereign Gold Bond SGB Online News Today in Hindi

झारखंड से लेकर ओडिशा और पश्चिम बंगाल तक नोटों की इन गड्डियों को गिना जा रहा है, काली कमाई के करारे नोट्स की काउंटिंग में इनकम टैक्स के अमला के साथ-साथ 40 मशीनें लगी हुई हैं।  पैसे इतने हैं कि गिनती कब तक जारी रहेगी कोई नहीं जानता है। गिनती करते-करते मशीनें भी जवाब देने लगी हैं। लेकिन इतना सारा पैसा आया कहां से इसका जवाब अभी तक नहीं मिला है।

Also Read: Latest Hindi NewsSovereign Gold Bond Scheme । Buy Sovereign Gold Bond SGB Online News Today in Hindi

सूत्रों की मानें तो फिलहाल काली रकम की ये काउंटिंग 300 करोड़ रुपये के पार चली गई है।लेकिन हार्ड कैश के साथ ही अब जेवरातों की जब्ती की भी चर्चा हो रही है। शनिवार को धीरज साहू के रांची में रेडियम रोड स्थित आवास से इनकम टैक्स की टीम तीन सूटकेस लेकर निकली थी। माना जा रहा है कि इन सूटकेसों में जेवरात भरे पड़े हैं, जो अब इनकम टैक्स के कब्जे में हैं। आयकर विभाग ने 6 दिसंबर को धीरज साहू के करीब 10 ठिकानों पर रेड डाली थी।ये ठिकाने 3 सूबों के अलग-अलग शहरों में हैं। जाहिर है सीधे-सीधे इतना कैश मिलना वाकई बताता है कि दाल में कुछ काला है, और तय है कि धीरज की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। अब तो हाल ये है कि कांग्रेस ने अपने सांसद को अपने ही हाल पर छोड़ दिया है। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने एक ट्वीट किया है जिससे साफ हो रहा है कि पार्टी ने अपने नेता से पल्ला झाड़ लिया है। जयराम ने एक्स पर लिखा है कि सांसद धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ़ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए, कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है। कांग्रेस के हाथ खींचने के बावजूद बीजेपी ने अपना तेवर ढीला नहीं किया है। हले प्रधानमंत्री मोदी ने धीरज साहू के इस करप्शन कांड पर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वार्निंग सिग्नल जारी कर दिया।

बीजेपी ने तो बवंडर मचा दिया है, शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतला फूंका। दो केंद्रीय मंत्रियों ने कांग्रेस की चुप्पी पर तंज कसा और भ्रष्टाचार का इतिहास याद दिलाया। धीरज साहू के इस कैशलोक ने बीजेपी को कांग्रेस के खिलाफ हथियार दे दिया है, दरअसल धीरज का कांग्रेस से जुड़ाव 4 दशक पुराना है। 300 करोड़ से ज्यादा कैश जब्त होने के बाद उन तमाम कंपनियों पर सरकारी एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिनके तार धीरज साहू से जुड़ रहे हैं। सियासी लिहाज से भी अकूत काली दौलत का ये खुलासा कई दूसरे सफेदपोशों की ज़मीन हिला सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button