क्राइमट्रेंडिंगबड़ी खबरराजस्थान

गोगामेड़ी के हत्यारों को पुलिस ने देर रात दबोचा, खुलेंगे कई बड़े राज!

Sukhdev Singh Gogamedi Hatyakand: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद ये सवाल खड़े हो रहे थे कि आखिर हत्यारों की गिरफ्तारी कब होगी, लेकिन अब राजस्थान पुलिस और दिल्ली पुलिस ने हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दिल्ली और राजस्थान पुलिस ने तीन ऐसे आरोपी दबोचे हैं, जिनकी जुबान से हत्या के मास्टर माइंड के नाम खुलासा हो सकता है।इस सनसनीखेज हत्याकांड में एक गैंगस्टर का भी नाम आ रहा है।जिस तक पहुंचने की कवायद पुलिस ने शुरू कर दी है।

Also Read: Latest Hindi NewsSovereign Gold Bond Scheme । Buy Sovereign Gold Bond SGB Online News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की गुत्थी जल्द ही सुलझ सकती है। पुलिस ने रोंगटे खड़े करने वाले इस मर्डर केस में नया लीड हासिल कर लिया है। 5 दिसंबर को जयपुर के श्याम नगर में दो शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने गोगामेड़ी को उनके घर पर ही गोलियों से भून दिया था।  राजस्थान में सत्ता बदलने के 2 दिन बाद हुई इस हत्या ने सबको सकते में डाल दिया था। सूबे की कानून-व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया गया था, पुलिस की भी पेशानी पर बल पड़ गए थे। हत्या के खिलाफ गोगामेड़ी के समर्थक सड़क पर उतर आए थे। समर्थकों ने पुलिस-प्रशासन को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन इस अल्टीमेटम के खत्म होने के दूसरे दिन ही दोनों शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ धर लिए गए हैं।दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक गोगामेड़ी के शूटर्स को दिल्ली और राजस्थान पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम दोनों शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ के साथ उनके  तीसरे साथी उधम को भी दबोच लिया है।

हत्या को अंजाम देने के बाद पिछले 5 दिनों से ये दोनों आरोपी पुलिस से बचने की तमाम कोशिशें कर रहे थे। लेकिन एक सुराग ने इनकी इस कवायद पर पानी फेर दिया। दोनों शूटर पुलिस को चकमा देने के लिए एक शहर से दूसरे शहर लगातार शिफ्ट हो रहे थे।  गोगामेड़ी के मर्डर के बाद सबसे पहले दोनों ट्रेन के जरिए जयपुर से हिसार पहुंचे। हिसार से फिर बस पकड़कर हिमाचल प्रदेश के मनाली पहुंच गए।  मनाली में इन दोनों के साथ उधम भी आ गया और फिर तीनों मंडी के लिए निकल पड़े।  इन तीनों की गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने इनके मददगार रामवीर जाट को गिरफ्तार किया था। रामवीर वो शख्स है जिसने गोगोमेड़ी के घर की रेकी करवाई थी। अब पुलिस को उन हथियारों की तलाश है जिनका इस्तेमाल गोगामेड़ी की हत्या में किया गया था। हालांकि फरारी के दौरान भी दोनों शूटर्स ने चालाकी करने की कोशिश की थी।

Also Read: Latest Hindi NewsSovereign Gold Bond Scheme । Buy Sovereign Gold Bond SGB Online News Today in Hindi

दरअसल दोनों शूटर ने हत्या के बाद हथियारों को कहीं छुपा दिया था ट्रेन और बस में चेकिंग से बचने के लिए हथियारों को छुपाया था। जाहिर है पुलिस उन हथियारों की तलाश कर रही है जिनकी बरामदगी से इस हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा हो सकता है।यानि पुलिस मास्टर माइंड की गर्दन तक पहुंच सकती है।

शूटर्स एक शहर से दूसरे शहर भागते वक्त मोबाइल पर उस मास्टर माइंड से बातचीत भी कर रहे थे,लेकिन दूसरी तरफ पुलिस ने भी उनके मोबाइल को टेक्निकल सर्विलांस पर ले रखा था। जिसकी बिनाह पर ही पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब रही। पुलिस को लग रहा है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की कड़ियां खुल सकती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गोगामेड़ी की हत्या में रोहित गोदारा गैंग का हाथ हो सकता है। क्योंकि हत्या से पहले और हत्या के बाद भी दोनों शूटर्स का गैंग से कनेक्ट बना हुआ था, दोनों आरोपी गोदारा के करीबी वीरेंद्र चाहन के संपर्क में थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button