ट्रेंडिंगन्यूज़

नए साल में ये 9 शेयर देंगे आपको बंपर रिटर्न, देखिए पूरी लिस्ट

शेयर मार्केट ( Share Market ) में तेजी का दौर जारी है। बीते बुधवार को निफ्टी (Nifty)ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया जबकि सेंसेक्स (Sensex)भी नए रेकॉर्ड की दहलीज पर है। विदेशी निवेशक क्रिसमस और नए साल (christmas- newyear) की छुट्टियां मनाने में व्यस्त हैं मगर घरेलू निवेशक खरीदारी में लगे हैं।

Also Read: Read Here Latest sports News | Sports Samachar Today Live
विदेशी निवेशक क्रिसमस और नए साल (christmas- newyear) की छुट्टियां मनाने में व्यस्त हैं लेकिन घरेलू इन्वेस्टर्स जमकर खरीदारी कर रहे हैं। बैंक, ऑटो और मेटल स्टॉक में तेजी से 27 दिसंबर यानि बीते बुधवार को निफ्टी 21,602 अंक के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया जबकि सेंसेक्स भी रेकॉर्ड की दहलीज पर आ गया। एक्सिस सिक्योरिटीज का कहना है कि एक साल बाद यानी दिसंबर (December) 2024 में निफ्टी 23,000 अंक तक पहुंच सकता है। ब्रोकरेज फर्म ने नए कैलेंडर ईयर में 9 ऐसे शेयरों को पिक किया है जो निवेशकों को बंपर रिटर्न दे सकते हैं। इनमें पीएसयू बैंक, एनबीएफसी, आईटी सर्विसेज और कंजम्पशन ( PSU Bank, NBFC, IT Services and Consumption )सेक्टर के शेयर शामिल हैं।
इनमें पिट्टी इंजीनियरिंग, संसेरा इंजीनियरिंग, आर्चियन केमिकल्स, अंबर एंटरप्राइजेज, जेके लक्ष्मी सीमेंट, एसबीआई, मणप्पुरम फाइनेंस, साइएंट और वेस्टलाइफ और फूडवर्ल्ड (Pitti Engineering, Sansera Engineering, Archean Chemicals, Amber Enterprises,JK Lakshmi Cement, SBI, Manappuram Finance, Cyient and Westlife and Foodworld.) शामिल है। एक्सिस का कहना है कि इंडियन कॉरपोरेट्स (Indian Corporates ) के फंडामेंटल्स में सुधार हुआ है। साथ ही मुनाफा भी सुधरा है। कई साल तक सुस्त रहने के बाद ब्रॉडर मार्केट में आरओई में भी सुधार दिख रहा है। कंपनियों की बैलेंस शीट में मजबूती आई है और बैंकिंग सिस्टम (banking system ) की हेल्थ में सुधार सोने पर सुहागा है। फाइनेंशियल ईयर (financial year) 2023 से 2026 के बीच निफ्टी में शामिल कंपनियों की कमाई सालाना 14 % की रफ्तार से बढ़ सकती है।
कितनी तेजी आ सकती है

Read More: Latest Hindi News | Hindi Samachar Today Live

ब्रोकरेज फर्म ने पिट्टी इंजीनियरिंग के शेयर का टारगेट प्राइस 915 रुपये रखा है जो इसके मौजूदा भाव से 33 परसेंट अधिक है। इसी तरह साइएंट का टारगेट प्राइस 3,000 रुपये है जो मौजूदा भाव से 28 फीसदी अधिक है। फर्म के मुताबिक आर्चियन केमिकल का शेयर 25%, एसबीआई का 22%, अंबर का 22%, वेस्टलाइफ फूड का 22%, संसेरा इंजीनियरिंग का 22%, मणप्पुरम फाइनेंस का 19% और जेके लक्ष्मी सीमेंट का शेयर 14% चढ़ सकता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button