न्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराज्य-शहर

Madhya pradesh के खरगोन मे बस अनियंत्रित होकर पुल से नीचे नदी मे गिरनी से 15 लोगो की मौत

hargone Accident News: Madhya pradesh के खरगोन में मंगलवार सुबह एक बडा हादसा हुआ है खरगोन में 8.40 बजे एक बस 50 फीट ऊंचे पुल से गिर गई। बस में 60- 70 लोग सवार थे जिसमें करीब 15 यात्रियों की मौत हुई है। मरने वालो मे 3 बच्चे और 6 महिलाएं शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलती ही पुलिस(police) की टीम मौके पर पहुंच गई. हादसे वाले स्थान पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है खरगोन के MP धरम वीर सिंह के मुताबिक 24 लोग इस हादसे में जख्मी हुए हैं।

बताया जा रहा है बस डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे जा गिरी। नदी सूखी हुई थी। हादसे की सूचना मिलती ही पुलिस-प्रशासन से पहले डोंगरगांव और लोनारा के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण ने बताया बस के कांच फोड़कर घायलों को बाहर निकाला। घायलों को अपने संसाधनों से अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने आगे बताया कि गांव से 5 मिनट पहले ही बस निकली थी.

IG राकेश गुप्ता ने बताया खरगोन के बेजापुर से इंदौर(indore) की तरफर बस जा रही थी. बस की तेज रफ्तार होने की वजह से अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी नदी सूखी होने के कारण अधिकतर यात्रियों घायल हुए है, और 15 से अधिक यात्रियों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

SDM ने बताया कि हादसा जिला मुख्यालय से करीब 34 किलोमीटर दूर ऊन थाना क्षेत्र के डोंगरगांव के पास हुआ है। फिलहाल बस चालक का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि ड्राइवर को नींद का झोंका आ गया था, तभी बस अनियंत्रित हो गई।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया मध्यप्रदेश सरकार ने दुर्घटना में मारे गए लोगो के परिवारों को 4-4 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए और मामूली रूप से घायलों को 25000 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath )ने ट्वीट करके लिखा- ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। राहत और बचाव दल (Rescuers)को अपने अभियान में जल्दी सफलता मिले, ऐसी प्रार्थना है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button