खेल

करोड़ों में पहुंची भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट, प्राइस जानकर आपके उड़ जाएंगे होश!

India Vs Pakistan Cricket Match Ticket: चाहे क्रिकेट का मैदान हो या फिर भारत और पाकिस्तान के बीच जंग हो…. तो क्रिकेट फैंस में गजब की दीवानगी होती है। दीवानगी भी ऐसी की फैंस सबकुछ कुर्बान करने के लिए तैयार हो जाते हैं। क्योंकि मुकाबला सिर्फ मुकाबला नहीं होगा, बल्कि महामुकाबला बन जाता है। जिसमें जीत चाहिए ही चाहिए होती है। लेकिन जब इन 2 देशों के धुरंधरों का मुकाबला क्रिकेट के महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप में हो तो क्रिकेट प्रेमियों की दीवानगी पूरे उफान पर होती है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

जी हां बता दें कि वनडे विश्वकप के बाद एक बार फिर भारत पाकिस्तान से भिड़ने को तैयार है और इस महाटक्कर के साक्षी बनने को क्रिकेट के फैंस भी पूरी तरह कमर कस चुके हैं। महामुकाबले का लुत्फ उठाने के लिए क्रिकेट प्रेमी महंगी टिकट खरीदने से भी गुरेज नहीं कर रहे। लेकिन 9 जून को भारत पाकिस्तान टी 20 विश्वकप मैच के लिए टिकट की कीमतों के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। टिकटों की कीमत करीब 2 करोड़ तक पहुंच गई है।दरअस T-20 वर्ल्ड कप की टिकट रीसेल की जा रही हैं, यानी टिकट खरीदकर उन्हें कई गुना ज़्यादा कीमत पर बेचा रहा है इसमें भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की टिकट सबसे महंगी हैं। रीसेल प्लेटफॉर्म सीटगीक के मुताबिक भारत-पाकिस्तान मैच का सबसे महंगा टिकट खरीदने के लिए आपको 1 लाख 75,000 डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपये खर्च करने होंगे। यही नहीं इस रकम में 46 लाख रुपए के टैक्स और चार्ज जोड़कर, भारत-पाकिस्तान मैच के एक टिकट की कीमत लगभग 1 करोड़ 86 लाख रुपये होगी।

आधिकारिक वेबसाइट पर भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए VIP टिकटों की कीमत शुरुआत में 400 डॉलर यानी करीब 33 हज़ार रुपये थी, जबकि रीसेल प्लेटफॉर्म पर ये कीमत 33 लाख रुपये तक बढ़ गई है। टिकटों की आधिकारिक बिक्री के दौरान T-20 वर्ल्ड कप का सबसे सस्ता टिकट महज़ 6 डॉलर यानी करीब 497 रुपये का था और सबसे महंगी टिकट बिना टैक्स के 33 हज़ार 148 रुपये की थी। टी 20 विश्वकप के मुकाबले 1 जून से 29 जून के बीच खेले जाएंगे। फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन भारत पाकिस्तान मैच के टिकट के दामों ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

कौन होगा हिंदुस्तान का कप्तान

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर रहेगी, भारतीयों का जोश हाई है…हर कोई कह रहा है कि भारत ही विश्व कप जीतेगा। ये भारत के लिए ये राह आसान नहीं होगी। क्योंकि भारतीय टीम पर और टीमों की तुलना में प्रेशर अधिक होगा, भारत ने पिछले सालों में कई सारे बड़े टूर्नामेंट गवाएं हैं। 2019,2020,2021,2022,2023 में जो भी विश्व कप हुए सभी में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा, अब जाहिर तौर पर ये कप्तान रोहित शर्मा का आखिरी विश्व कप होगा और रोहित का पूरा फोकस जीत पर होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button