उत्तर प्रदेश

UP News Today live: नकल माफियाओं के खिलाफ होगा सख्त ‘प्रहार’, बाबा का बुलडोजर दहाड़ने को तैयार!

UP Government police paper leak case | Breaking News UP

UP Government police paper leak case: यूपी पेपर लीक (UP Government police paper leak case) मामले में प्रहार होगा ये तो सभी को मालूम है, लेकिन ये प्रहार कितना बड़ा और कड़ा होगा ये शायद किसी को नहीं मालूम है। क्योंकि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनात ने पेपर लीक करने वालों को खुली चेतावनी दे दी है…चेतावनी भी ऐसी जो ये बता रही है कि यूपी में अगर गैरकानूनी काम किया तो फिर उसका अंजाम पूरे खानदान को चुकाना होगा।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक मामले (UP Government police paper leak case) पर बयान देते हुए कहा कि जो भी युवाओं के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ करेगा, जिंदगी भर जेल के अंदर सड़ेग। साथ-साथ जो बाप दादा की प्रॉपर्टी होगी उसको भी जब्त करने का काम करेगी।

नकल माफियाओं के खिलाफ होगा सख्त प्रहार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) नकल माफियाओं के खिलाफ बेहद सख्त हैं । पेपर लीक (UP Government police paper leak case) करने वालों की धरपकड़ तो प्रदेश में हो रही है…अब पेपर लीक न रोक पाने वाले अफसरों पर भी योगी का हंटर चलना शुरू हो चुका है। यूपी की एक ऐसी ही महिला अफसर आज बड़ी कार्रवाई की गई । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटा दिया है।उनकी जगह पर आईपीएस अधिकारी राजीव कृष्ण को जिम्मेदारी दी है।

दरअसल आपको बता दें कि पिछले महीने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक (UP Government police paper leak case) हो गया था।जिसकी वजह से यूपी पुलिस की किरकिरी हो रही थी। अब सीएम योगी ने राजीव कृष्ण को जिम्मेदारी दी है, जो कि 1991 बैच के IPS अधिकारी हैं और अब उन्हें DG विजिलेंस के साथ-साथ भर्ती बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। राजीव कृष्ण को ये जिम्मेदारी इसलिए भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सौंपी है क्योंकि उनकी गिनती यूपी के तेज तर्रार IPS अधिकारी के तौर पर की जाती है। साल 2004 में आगरा SSP के तौर पर उन्होंने अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया था और बीहड़ के अपराधियों का सफाया कर दिया था।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

नकल माफिया छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे और उत्तर प्रदेश में तो पेपर लीक (UP Government police paper leak case) का सिलसिला सा शुरू हो गया है । पिछले एक महीने में उत्तर प्रदेश में तीन बड़े पेपर लीक हुए हैं ।समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी कैबिनेट के विस्तार के बहाने पेपरलीक के मामलों में निशाना साधा । उन्होंने ट्वीट किया शपथ के सामने दूसरी शपथ, हम बेरोज़गार, पेपरलीक से प्रताड़ित नौकरी के लिए भटक रहे युवा…अपने भविष्य को बचाने के लिए ये शपथ लेते हैं कि हम ऐसे दलों को ही वोट देंगे जिनका लक्ष्य नौकरी-रोज़गार देना है।

अब देखना होगा कि कितनी जल्दी पेपर लीक (UP Government police paper leak case) माफिया का पूरा कुनबा सलाखों के पीछे होगा।लेकिन ऐसा नहीं है कि उत्तर प्रदेश में पहली बार पेपर लीक हुआ हो। इससे पहले भी बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों सरकारों के कार्यकाल में पेपर लीक के कई मामले सामने आ चुके हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button