खेलन्यूज़

वर्ल्ड कप हारने के बाद भी Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच! क्या होगी दूसरे कार्यकाल में द्रविड़ की सैलरी?

Rahul Dravid: BCCI ने वनडे विश्व कप की फाइनल लिस्ट रही टीम इंडिया की लय को बरकरार रखने के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ही हेड कोच बनाए रखने का फैसला लिया है। अब भारतीय टीम का अगला लक्ष्य 2024 में होने वाले विश्व T-20 पर कब्जा जमाना होगा। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल कब तक रहेगा, फिलहाल इस पर अपडेट आना बाकी है। समझा जाता है कि वह कम से कम अगले साल जून-जुलाई में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले T-20 वर्ल्ड कप (World cup) तक पद पर रहेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया (सीनियर पुरूष) के सहयोगी स्टाफ के अनुबंध में विस्तार का ऐलान करता है। बोर्ड ने वर्ल्ड कप (World cup) के बाद द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होने पर उनसे बातचीत की और सर्वसम्मति से उनका कार्यकाल बढ़ाने (Rahul Dravid salary) का निर्णय लिया गया।’

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Rahul dravid news। Sports New Today in Hindi

कितनी सैलरी मिलेगी?

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि ICC ट्रॉफी जीतने की कवायद में द्रविड़ को बोर्ड का पूरा समर्थन रहेगा। टीम इंडिया पिछले एक दशक से कोई ICC खिताब नहीं जीत पाई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पिछले कार्यकाल में बतौर फीस लगभग 10 करोड़ रुपये सालाना मिल रहे थे। विश्व कप (World cup) खत्म होने के साथ ही द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट भी समाप्त हो गया था। उसके बाद खबर आई कि वह किसी IPL टीम के साथ जुड़ सकते हैं। यानी उनके पास 2 महीने के कार्यकाल में ही करोड़ों रुपये कमाने का (Rahul Dravid salary) मौका था। अब तब द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ ही रुकना तय किया है ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें पिछले कार्यकाल से अधिक सैलरी ऑफर की गई है। हालांकि जब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं होती इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

राहुल द्रविड़ के करियर पर एक नजर

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 164 टेस्ट की 286 पारियों में 36 शतकों और 63 अर्धशतकों की मदद से 13288 रन बनाए हैं, जबकि 270 उनका हाई स्कोर है। ‘द वॉल’ नाम से मशहूर बेंगलुरु के इस बल्लेबाज ने इंडिया के लिए 344 वनडे में 12 शतक और 83 अर्धशतक के दम पर 10889 रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप (World cup) में उपविजेता रही टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और उनके सहयोगी स्टाफ के अनुबंध में 29 नवंबर यानि बुधवार को विस्तार किया है। इंडिया को 19 नवंबर को अहमदाबाद में वर्ल्ड कप (World cup) फाइनल में आस्ट्रेलिया ने हराया। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया था।

राहुल द्रविड़ ने T-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रवि शास्त्री की जगह ली थी। उनका 2 साल का कार्यकाल वर्ल्ड कप (World cup) के बाद समाप्त हो गया। द्रविड़ के कोच रहते भारत पिछली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में उपविजेता रहा था । बोर्ड ने एक बयान में कहा,‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम इंडिया (सीनियर पुरूष) के सहयोगी स्टाफ के अनुबंध में विस्तार का ऐलान करता है ।’ BCCI ने वर्ल्ड कप (World cup) के बाद द्रविड़ से बातचीत की और सर्वसम्मति से कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया। बयान में कहा गया ,‘बोर्ड टीम इंडिया के प्रदर्शन में द्रविड़ की भूमिका और उनके असाधारण पेशेवरपन की सराहना करता है।’

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

विश्व कप के साथ ही खत्म हो गया था राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो इसके पीछे नियमित कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर की अहम रोल है। ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में भी इंडिया को हार मिली थी, जबकि द्रविड़ के रहते T-20 विश्व कप (World cup) 2022 के सेमीफाइनल भी दिल टूटा था। इस वर्ल्ड कप में लगातार 10 जीत के बाद विश्व विजेता के लिए फेवरिट टीम रही इंडिया के लिए फाइनल डे खराब रहा। राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के बाउंसर के मुंहतोड़ जवाब भी दिया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button