खेलन्यूज़

एक बार फिर फाइनल में भारत की करारी हार ,ऑस्ट्रेलिया ने WTC फाइनल जीतकर रचा इतिहास

WTC Final 2023: दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड और सितारे क्रिकेटरो की मौजूदगी के बावजूद टीम इंडिया का दस साल से जारी आईसीसी खिताब का सूखा जारी ही रह गया. 444 रनो के बडे लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर जो उम्मीदें जगाई थी. वह रविवार यानी 11 जून को अंतिम दिन एक ही सत्र में टूट गई.

भारतीय बल्लेबाज कोई चमत्कार नही कर सके. (australia)ऑस्ट्रेलिया WTC के फाइनल के 5वें दिन टीम इंडिया (team india)को 209 रन से हराकर नया टेस्ट चैंपियन बन गया. ऑस्ट्रेलिया ने 11 जून को हुए मुकाबले में लंच से पहले ही भारतीय टीम को 234 रन पर समेट दिया.

बोलैड ने कोहली , जडेजा को किया आउट
आपको बता दें 11 जून रविवार को हुए मुकाबले में टीम इंडिया को 280 रन चाहिए थे. और टीम इंडिया के हाथ में 7 विकेट थे. बता दें पहले छह ओवर तक कोहली और रहाणे ने ठोस बल्लेबाजी की, लेकिन सातवें ओवर में स्कॉट बोलैड ने कोहली (49) को अपनी जाल में फंसा लिया.दरअसल बोलैड की ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव लगाने के चक्कर मे कोहली स्लिप में स्मिथ को कैच दे बैठे. कोहली और रहाणे ने 71 रन की साझेदारी की. एक गेंद के बाद ही बोलैंड ने रविंद्र जडेजा(0) को विकेटकीपर कैरी के हाथो कैच कराकर भारतीय उम्मीदो को समाप्त कर दिया.

रहाणे के आउट होते ही सिमटी पारी
पहली पारी में सर्वाधिक 89 रन बनाने वाले अजिक्य रहाणे जब तक क्रीज पर थे, कुछ आस थी, वह भरत के साथ 33 रन भी जोड चुके थे, लेकिन स्टार्क की बाहर रहती गेंद को शरीर से दूर रहकर खेल गए और कैरी को विकेट के पीछे कैच दे गए. उन्होने 108 गेंद में 46 रन बनाए तुरंत बाद लियोन ने शार्दुल (0) को पगबाधा कर दिया. वही उमेश यादव (1), केएस भरत (23), सिराज(1) के आउट होने पर भारतीय पारी 234 रन पर सिमट गई.

टीम इंडिया(team india) फाइनल मुकाबले में 209 रन से हार गई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 4, पैट कमिंस ने 4, स्कॉट बोलैंड ने 5 विकेट, कैमरून ग्रीन ने 2 विकेट और नाथन लियोन ने 5 विकेट लिए। वहीं, भारत के लिए उमेश यादव ने 2, मोहम्मद शमी ने 4, मोहम्मद सिराज ने 5, शार्दुल ठाकुर ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button