उत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

आखिर राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने क्यों कहा कि फिर बनेगी मोदी की सरकार ?

Political News Ayodhya: यह राजनीति का ऐसा काल है जिसकी कल्पना कभी नहीं की गई थी। राजनीति देश ,समाज और जनता के मुद्दों पर की जाती है लेकिन भारत मे अब ऐसा नहीं हो रहा। एक तरफ जातीय राजनीति कुलांचे मार रही है तो दूसरी तरफ धार्मिक राजनीति का बवंडर है। कौन किस पर भारी पड़ता है इसका निर्णय तो चुनाव में होता है लेकिन एक बात साफ़ है कि जाति की राजनीति पर धार्मिक राजनीति पिछले कई सालों से भारी है। अगर धार्मिक राजनीति ने एक बार फिर से बीजेपी का साथ दिया तो अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी फिर से डंका बजा सकती है और सरकार भी बना सकती है। इसमें कोई गुना भाग नहीं है।

इसमें केवल आस्था की बात है।

आस्था चाहे दिखवाती ही क्यों न हो लेकिन यही आस्था आजतक बीजेपी को जिवंत किये हुए है। अयोध्या आंदोलन ने बीजेपी को संजीवनी पहले भी दी थी और अब भगवान श्री राम का मंदिर निर्माण और उसका उद्घाटन भारतीय समाज को एक नया राजनीतिक विसात पर खड़ा कर सकता है। बीजेपी के लिए यह बड़ा सहारा है और बीजेपी आज भी इसी सहारे के दम पर विपक्ष से दो -दो हाथ करने को तैयार है।


रविवार शाम को अयोध्या से एक बड़ी खबर निकली है।

राम मंदिर के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भविष्यवाणी की है अगले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी एक बार फिर से देश के पीएम बनेंगे क्योंकि उनपर भगवान् राम की कृपा है। राम की कृपा से ही बीजेपी का बेरा पार लगेगा और मोदी फिर से पीएम बनेंगे। सतेंद्र दास के इस बयान पर टिप्पणी की जा सकती है लेकिन जो हालत के भीतर है उससे साफ़ लगता है कि बीजेपी के साथ हिन्दुओं की एक बड़ी संख्या खड़ी है। संभव है जो लोग बीजेपी के साथ खड़े हैं वे भी केंद्र सरकार की कई नीतियों के खिलाफ हों लेकिन चुकी बीजेपी ने बड़ी सिद्धत से अपनी राजनीति को राम मंदिर से जोड़ लिया है ऐसे में जो लोग अभी तक बीजेपी के साथ खड़े हैं वे एक बार फिर से बीजेपी को ही वोट देंगे। इतना ही नाही वह भी उम्मीद की जा रही है राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश और दुनिया में भक्ति का एक नया प्रवाह शुरू होगा और बीजेपी इसका लाभ उठा सकती है। सबसे बाद बात तो यही है कि बीजेपी मुद्दों को कैसे अपनी तरफ टर्न करेगी यह सब उसे पता है। यही वजह है कि मंदिर उद्घाटन को लेकर बीजेपी कुछ ज्यादा ही सजग और उतावली भी है।


आचार्य सतेंद्र दास ने कहा है

आज की तारीख में जितने लोग भगवान् राण के नाम की जयकार लगाते हैं ,केवल वही लोग ही बीजेपी को वोट दे देंगे तो बीजेपी की जीत हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी की भगवन राम में आस्था और विश्वास है। इसलिए उसपर राम की कृपा बनी रहेगी। आचार्य का कहना है कि जब राम मंदिर का उद्घाटन होगा तो जनता पर इसका बड़ा अप्रभाव पड़ेगा। यह ऐसा प्रभाव होगा जितना किसी विरोध का प्रभाव नहीं होगा। राम का विरोध करने वालों को कभी फल की प्राप्ति नहीं होती। उसे सत्ता भी नहीं मिलेगी। आचार्य ने यूपी का उदाहरण देते हुए कहा यूपी चुनाव में बीजेपी के खिलाफ बहुत से प्रयास किये गए लेकिन सीएम आदित्यनाथ के सामने सब बौने हो गए और वे फिर से सीएम बने।


आचार्य ने सपा पर तंज भी कसा।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या को दुष्ट कहा। उन्होंने कहा कि लोग रामायण जला रहे हैं और रामायण की निंदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों की वजह से समाजवादी पार्टी डूब जाएगी और फिर ऐसी जगह डूबेगी की वह उभर नहीं सकेगी। ऐसे में सबसे जरुरी बात यह है कि सपा के लोग पूजा पाठ करें और भगवान राम का जाप करें।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button