ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Johnny Lever: शराबी पिता और आर्थिक तंगी के कारण छोड़नी पड़ी जॉनी लीवर को पढाई, सड़कों पर पैन बेचकर किया गुजारा

मशहूर कॉमेडियन  जॉनी लीवर (Johnny Lever) को कौन नही जानता है  जॉनी लीवर बॉलीवुड में अपने कॉमेडी भरे अंदाज से पूरी दुनिया को हँसाना जानते है  उनकी कॉमिक कमाल की है उनकी कॉमेडी को देखकर रोता इंसान भी हँसने लगता है जॉनी लीवर ने एक इंटरव्यू में अपनी स्ट्रगलिंग दिनों के बारे में जिक्र किया है.

पिता को थी नशा करने की लत

जॉनी लीवर ने बताया मेरे पिता शराबी थे, उन्हे नशा करने की लत थी  जिसकी वजह से वो हमपर कभी ध्यान नहीं देते थे. मेरे पिता के बडे भाई हमारी स्कूल की फीस भरते थे और घर में राशन का इंतजाम भी वही करते थे. मुझे इस बात का बेहद बुरा लगता था की क्यों बार बार पैसे मांगो और इसी वजह से गुस्से में मैंने स्कूल छोड़ दिया था लेकिन मुझे स्कूल में बहुत प्यार मिलता था क्योंकि मैं सबकी नकल करके लोगों को बहुत हंसाता था. उन्होने आगे कहां मै यहां तक कि मेरे टीचर्स, मेरी क्लास टीचर भी बहुत अच्छे थे. उनकी भी नकल करता था मैं आज तक उनके टच में हूं. जब मैं स्कूल छोड़ दिया था तो उन्होने कई स्टूडेंट्स मुझे बुलाने के लिए भेजे उन्होने कहा कि वो उनकी फीस और कपड़ों का खर्चा उठाने को तैयार हैं र मै दुबारा स्कूल जाने के लिए तैयार नही हुआ.

ये भी पढ़े… West Bengal: में दिन दहाड़े TMC नेता की हत्या, बदमाशों ने ताबड़तोड़ बरसाई गोली

पेन बेचकर किया गुजारा

जॉनी लीवर ने आगे बताया मैने केवल 7वीं तक पढ़ाई की थी और इसके बाद परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए मुझे सड़कों पर पैन बेचने का काम शुरू करना पडा, मेरा पैन बेचने का अंदाज निराला था क्योंकि मै कॉमेडी करके या सितारों की नकल करके पेन बेचते था जिससे लोग प्रभावित हो जाते थे. इस काम से मै दिनभर में 5 रुपये कमा लेते था. इसके बाद मैने हिंदुस्तान लीवर कंपनी(Hindustan lever company) में नौकरी की जिसकी वजह से ही उनका जॉनी लीवर नाम पड़ गया.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button