क्राइमन्यूज़पंजाबराज्य-शहर

जानिए सिद्धू मूसेवाला कैसे इलेक्ट्रिकल इंजीनियर सें बने सिंगर

sidhu moosewala: सिद्धू मूसेवाला का आज पूरा देश 11 जून 2023 31वां जन्मदिन मना रहे है . साल 2022 30 मई 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई।(sidhu moosewala) सिद्धू युवाओ के सबसे पसंदीदा पंजाबी गायको में से एक थे.

आज इस लेख के जरिए हम आपको पंजाबी इंडस्ट्री के उस सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी आवाज ने लाखों लोगों के दिल और दिमाग में बसा हुआ है. सबसे दिलो पर राज करने वाला सिंगर (sidhu moosewala) सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को मानसा के मूसा गांव में हुआ था. बहुत कम ही लोगो को पता होगा कि (sidhu moosewala) सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह है. कहा जाता है कि सिद्धू मूसेवाला को बचपन से ही गायकी का शौक था और बड़े होकर वह एक कामयाब सिंगर बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अपन सारा ध्यान अपनी सिंगिंग पर ही लगाया था। गायकी में सफल होने के बाद सिद्धू ने राजनीति में कदम रखने की सोची और विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था

(sidhu moosewala) सिद्धू मूसेवाला के करियर की बात करें तो सिंगर ने गीत लिखने से अपने करियर की शुरुआत की थी, मगर उनका यह सफर आगे बढ़ते बढ़ते गायकी से उन्हें राजनीति तक ले आया था. अपनी सिंगिग के दम पर सिद्धू ने महज 29 साल की उम्र में ही नई जनरेस्न को अपना दीवाना बना दिया था.

आज भी हम किसी पार्टी या शादी में जाते है ऐसा हो नही सकता सिद्धू के गाने न बजते हो. सिद्धू के स्कूली शिक्षा की बात करें तो सिंगर ने गांव के सरकारी स्कूल से शिक्षा पूरी की। बाद में उन्होंने गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज (Guru Nanak Dev Engineering College)लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (Electrical engineering)की.. हालांकि, गायकी की तरह वह राजनीति में सफल नहीं हो पाए और चुनाव हार गए थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button