खेलट्रेंडिंगन्यूज़

कन्हैया को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक नंगे पैर जाएंगे कृष्ण भक्त, हर हाल में लेकर रहेंगे इंसाफ!

Lord Krishna Temple Mathura: कृष्ण कन्हैया हम आएंगे, माखन वहीं खिलाएंगे….जी हां पहले अयोध्या को जीता और अब हिंदुओं की मथुरा औऱ काशी पर नजर है। नजर हो भी क्यों ना यही तो वो स्थल हैं, जहां पर हिंदू अपने आराध्य की पूजा कर पाते हैं। अयोध्या में राम लला की जीत के लिए जैसे कई लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाई है। तमाम तरह के आरोप झेले हैं। गोलियां खाई है, उसके बाद आज मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर बन रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर बन रहा है। जिसके बाद से ही आज हर हिंदू तमाम तरीके की उम्मीदें लगाए बैठा है। आज हर भक्त सरकार औऱ कोर्ट से ये उम्मीदें लगाए बैठा है कि अयोध्या की तरह ही वाराणसी और मथुरा में मंदिर बनेगा।

Read More: Latest Hindi News Dhram-Karam | Dhram-karam Samachar Today in Hindi

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह मंदिर और मथुरा (Mathura Shree Krishna JanmBhoomi )में श्रीकृष्ण का मंदिर।
दरअसल आपको बता दें कि श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा कल होने वाली सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में सुनवाई के लिए नंगे पैर ही जाएंगे। श्री कृष्ण जन्म भूमि मंदिर से ईदगाह मस्जिद को हटाने वाले केस की सुनवाई 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में होगी जिसमें मुस्लिम पक्ष ने मांग की थी कि सभी वादों की सुनवाई मथुरा में ही होनी चाहिए, हिंदू पक्ष ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद में एक याचिका लगाई थी और जिसमें मांग की थी कि मथुरा में चल रहे सभी वादों की सुनवाई इलाहाबाद न्यायालय करें, हिंदू पक्ष ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद में कहा था कि राष्ट्र हित के मुद्दों की सुनवाई उच्च न्यायालय इलाहाबाद सीधे कर सकता है, दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक आदेश जारी किया था कि मथुरा में चल रहे श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित सभी मुकदमों की सुनवाई और इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगा इसके विरोध में मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट गया और मुस्लिम पक्ष ने मांग की थी कि हमारे पास किराए की व्यवस्था नहीं है हमारी सुनवाई मथुरा में ही होनी चाहिए, सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद रजिट्रार को सभी मुकदमों की फाइल समेत दिल्ली तलब किया है,

Read More News: Latest Hindi News Entertainment | Entertainment Samachar Today in Hindi

अब कल 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में बहस होगी और न्यायालय अपना आदेश जारी करेगी की सुनवाई मथुरा में होगी या इलाहाबाद में। मथुरा सिविल कोर्ट में मुकदमा लड़ रहे दिनेश शर्मा ने कहा कि अब वह भी सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट कमलेश मौर्य जी के द्वारा 30 अक्टूबर को बहस के दौरान उपस्थित रहेंगे । हिंदूवादी नेता दिनेश शर्मा ने कहा कि वह जहां भी जाते हैं नंगे पैर जाते हैं और सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में भी सुनवाई के दौरान नंगे पैर ही जाएंगे, आपको बता दें कि दिनेश शर्मा ने एक संकल्प लिया था कि जब तक औरंगजेब की निशानी ईदगाह मस्जिद मथुरा से नहीं हट जाएगी तब तक वह जहां भी जाएंगे नंगे पैर ही जाएंगे और नंगे पैर ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह न्यायालय में एएसआई सर्वे की मांग करेंगे और न्यायालय से प्रार्थना करेंगे कि इस पर जल्द से जल्द बहस करके ईदगाह मस्जिद की सर्वे कराई जाए क्योंकि प्राचीन साक्ष्य मथुरा वाली मस्जिद के नीचे दबे हुए हैं जब सर्व होगी तो दूध का दूध पानी का पानी अलग हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष को एतराज नहीं होना चाहिए यदि ईदगाह मस्जिद की सर्वे हो जाए तो , क्योंकि नई टेक्नोलॉजी के अनुसार अब ऐसी मशीन आ गई हैं जो ईदगाह मस्जिद को बिना नुकसान पहुंचा भी सर्वे कर सकती हैं, सर्वे के दौरान पुरातत्व विभाग के अधिकारी ईदगाह में जांच करके बता देंगे कि यहां हिंदू मंदिर के साक्ष्य है या नहीं, और उनकी रिपोर्ट बनाकर न्यायालय में जमा कर सकेंगे जिससे न्यायालय को फैसला देने में आसानी होगी।

Read Here: Latest Hindi Samachar Today Political | Political Samachar in Hindi

मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह सुनवाई मथुरा में ही चाहते हैं क्योंकि उनके पास दिल्ली और इलाहाबाद के लिए किराए के पैसे नहीं है। अब 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में बहस होगी और माननीय उच्चतम न्यायालय अपना फैसला सुनाएगी। दिनेश शर्मा ने कहा कि उनके दो मुकदमे हैं एक मुकदमा न .174 तो कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से ईदगाह मस्जिद को हटाने के लिए है और दूसरा मुकदमा न. 603 , श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से मीना मस्जिद को हटाने के लिए है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button