Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुडमनोरंजनराजनीति

Kangana Ranaut Slap Controversy: थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर को आ रहे देश विदेश से ऑफर

Kulwinder who slaps is getting offers from across the country and abroad

Kangana Ranaut Slap Controversy: चंडीगढ़ एयरपोर्ट (Chandigarh airport) पर कंगना रनौत को थप्पड़ मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। उन्हें और उनके साथ मारपीट करने वाले CISF की सिपाही को हिरासत में लिया गया है। उनका पद निलंबित कर दिया गया है। मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बीच, कुलविंदर को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। व्यापारी, किसान संगठन और दूसरे उद्योगपति कुलविंदर कौर को रोजगार के अवसर, आर्थिक मदद और मुफ्त कानूनी सहायता दे रहे हैं। कंगना गुरुवार को BJP की बैठक में शामिल होने के लिए विस्तारा एयरलाइंस (Vistara airlines) की फ्लाइट से दिल्ली (Delhi) जा रही थीं। बोर्डिंग के लिए निकलते समय वहां की प्रभारी कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। कंगना ने शिकायत दर्ज कराकर महिला गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने प्रदर्शनकारियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिससे महिला कांस्टेबल को चोट लग गई थी।

कानूनी सहायता का ऑफर

82 वर्षीय किसान कार्यकर्ता मोहिंदर कौर उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने निलंबित पुलिसकर्मी के पक्ष में आवाज़ उठाई। इससे पहले उन्होंने कंगना पर किसानों के विरोध पर की गई टिप्पणियों को लेकर मानहानि का मुकदमा भी किया था। मोहिंदर के अनुसार कंगना में बोलने की बुद्धि नहीं है। उन्हें दयालु होना चाहिए क्योंकि उन्हें सांसद के रूप में चुना गया है। उन्होंने पंजाबियों को कट्टरपंथी के रूप में चित्रित करने का प्रयास किया। उन्होंने घोषणा की कि वे कुलविंदर को कानूनी सहायता देने के लिए तैयार हैं।

खालिस्तानी आतंकी और पंजाब का बिजनैसमैन देगा इनाम

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भी कुलविंदर को सम्मानित करने का ऐलान किया है। पन्नू ने कहा कि वह कुलविंदर को 8 लाख रुपये इनाम देंगे। पन्नू ने एक वीडियो (video) जारी करके इस इनाम की घोषणा की। पन्नू ने कहा कि कुलविंदर ने कंगना को मारकर एकदम ठीक किया है। वह इससे बहुत खुश हैं। वह कुलविंदर को 10,000 डॉलर (करीब 8 लाख भारतीय रुपए) का इनाम देंगे। पन्नू ने अपने वीडियो में PM नरेंद्र मोदी के लिए भी भद्दी टिप्पणी की। वहीं पंजाब के जीरकपुर के एक बिजनेसमैन भी कुलविंदर को इनाम देने की घोषणा की है। शिवराज सिंह बैंस ने ऐलान किया है कि वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF Constable kulwinder kaur को 1 लाख रुपये देंगे।

नौकरी का भी ऑफर

CISF जवान कुलविंदर कौर को मशहूर संगीतकार विशाल ददलानी का समर्थन मिला है। उन्होंने कुलविंदर को नौकरी का ऑफर भी दिया है। इंस्टाग्राम (Instagram) पर विशाल ददलानी ने एक स्टोरी शेयर की। उन्होंने वादा किया कि अगर CISF कांस्टेबल के तौर पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो वह कुलविंदर कौर को नौकरी देंगे। उन्होंने कहा, “मैं हिंसा का समर्थन नहीं करता, लेकिन मैं पूरी तरह समझता हूं कि CISF जवान क्यों भड़क गया।” अगर महिला कांस्टेबल पर कोई कार्रवाई होती है तो मैं सुनिश्चित करूंगा कि अगर वह चाहती है तो उसे नौकरी मिले। जय किसान, जय हिंद, जय जवान।

समर्थन में उतरे किसान और मजदूर नेता

किसानों के नेता राकेश टिकैत ने महिला कांस्टेबल का पक्ष लेते हुए कहा कि भले ही उनके बीच मतभेद था, लेकिन महिला कांस्टेबल को मारा नहीं गया। कंगना ने अपनी टिप्पणी से महिला कांस्टेबल को नाराज कर दिया। हम सब उस लड़की और उसके परिवार के साथ हैं। देश के किसान संगठन और किसान महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर और उसके परिवार के साथ खड़े हैं।

राकेश टिकैत ने सवाल किया कि एक साल से आंदोलन कर रहे किसानों को ये लोग किराए के किसान, फर्जी किसान या खालिस्तानी क्यों कह रहे हैं। पूरी जांच करके फैसला करना चाहिए। कुलविंदर कौर को सजा चाहे जो भी हो, जमानत पर रिहा किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कुलविंदर कौर ड्यूटी पर थीं, यह घटना नहीं होनी चाहिए थी, स्थिति कितनी उग्र होती, इसका अंदाजा ही लगाया जा सकता है। सभी को संयम बरतने की जरूरत है।

कुलविंदर को किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर और एसकेएम (गैर-राजनीतिक) नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल का भी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि उन्होंने मामले की गहन जांच के लिए पंजाब के POLICE महानिदेशक (DGP) गौरव यादव से मुलाकात की।

धरने पर बैठे किसान

हरियाणा के जींद जिले के उचाना में उपमंडल कार्यालय के बाहर कुलविंदर के समर्थन में धरना दिया गया। धरने के दौरान किसानों ने कुलविंदर कौर के सम्मान में घोषणा की। कुलविंदर के हिरासत से रिहा होने के बाद धरने के आयोजक आजाद पालवान ने घोषणा की कि वे उनका सम्मान करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस मुद्दे पर देश-विदेश में चर्चा हो रही है। कंगना रनौत लगातार कह रही हैं कि ये कार्रवाई आतंकवाद और उग्रवाद को बढ़ावा देने के लिए की जा रही है। वे इन दिनों अपनी जुबान पर भी काबू नहीं रख पा रही हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button