खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

क्रिकेट शमी के पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट बोला ‘मैं शरीयत की मारी हूं’ वेश्याओं के साथ सेक्स करते हैं मोहम्मद शमी विरोध करने पर करते मेरी पिटाई.

Indian Cricket Mohammed Shami News! भारतीय क्रिकेटर शमी और उनकी पत्नी हसीन के बीच विवाद गहराता जा रहा है।हसीन ने अपने पति शमी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि,मैं शरीयत की मारी हूं। और मेरे पति मोहम्मद शमी जब विदेशी दौरे पर होते हैं तो वो होटल में वैश्याओं के साथ सेक्स करते हैं। ये सभी बाते हसीन में सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कही है.साथ में उन्होंने अपने पति शमी के लिये सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी की भी मांग की है.

इस याचिका में हसीन ने कलकत्ता हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें शमी के खिलाफ वारंट पर रोक के सत्र न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा गया था। कोलकाता हाईकोर्ट ने इस संबंध में 28 मार्च 2023 को हसीन जहां की याचिका खारिज की थी। उन्होंने पश्चिम बंगाल की एक अदालत में शमी के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाने की चुनौती भी दी थी।

हसीन के मुताबिक, क्रिकेटर शमी वेश्याओं के संपर्क में रहने और उनसे अवैध संबंध बनाने के लिए अलग मोबाइल का इस्तेमाल करता था। हालांकि, उस फोन को कोलकाता की पुलिस ने जब्त किया है। उन्होंने याचिका में यह भी कहा कि, “शमी वेश्याओं से यौन गतिविधियों में शामिल रहता है। पिछले करीब 4 वर्ष से इस मामले में सुनवाई नहीं बढ़ी। शमी निचली अदालत में पेश भी नहीं हुए और न ही उन्होंने जमानत के लिए आवेदन किया।”

आपको बता दें कि 29 अगस्त 2019 को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (Additional Chief Judicial Magistrate), अलीपुर की तरफ से शमी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था। शमी ने उस आदेश को सत्र कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन बाद में 9 सिंतबर 2019 को उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और आपराधिक मुकदमे की पूरी कार्रवाई पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद शमी की बीवी ने कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया था, जहां उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

Read: Latest News and Updates for Mohammed Shami – News Watch India!

साल 2018 में क्रिकेटर के खिलाफ उनकी बीवी हसीन खुलकर मीडिया के सामने आई थीं। उस वक्त उन्होंने मोहम्मद शमी पर न सिर्फ अपनी प्रताड़ना का आरोप लगाया, बल्कि मैच फिक्सिंग का आरोप भी उनपर लगाया था। उस वक्त मोहम्मद शमी ने अपनी बीवी को भड़काने का आरोप ल गाया था। हालांकि उस वक्त मैच फिक्सिंग के आरोपों पर शमी ने कहा था कि वे देश से गद्दारी नहीं करेंगे बल्कि, मरना पसंद करेंगे। उसके बाद शमी और हसीन जहां अलग हो गए थे। उसके बाद कोलकाता की अलीपुर जिला अदालत ने 23 जनवरी 2023 को अपने फैसले में मोहम्मद शमी को आदेशित किया था कि, वो हर महीने हसीन जहां को 50000 रुपए गुजारा भत्ता के तौर पर देंगा।

मोहम्मद शमी, भारतीय क्रिकेट के इस फ़ास्ट बॉलर के आशिकाना मिजाज ने उनकी पत्नी और बच्चे की जिंदगी बर्बाद कर दी है। शमी की पत्नी के अनुसार शमी दुबई के होटल में किसी पाकिस्तानी लड़की के साथ रंगरेलिया मनाता है। पत्नी हसीन जहां का आरोप है की अब मुझसे शमी का मन भर गया तो दूसरी ढूंढ ली। दुबई के वाकये के बाद शमी और हसीन दोनों अलग रहने लगते हैं। लेकिन इससे कई सवाल खड़े होते हैं की क्या आप शादी परिवार बनाने के लिए नहीं इंटरटेनमेंट के लिए करते हैं। क्या आप धर्म की आढ़ में महिलाओं की जिंदगी ऐसे ही खराब करते रहोगे ?क्या शरीयत कानून के नाम पर महिलाओं को यूज एंड थ्रो वाली मानसिकता ऐसे ही जारी रखेंगे ?

ऐसे ही बहुत से सवाल हैं हमारे सामने। हसीन जहां कहती हैं मैं शरीयत की मारी हूं। शमी ने हसीन जहां से शरीयत वाली तलाक मांगी है। अब हसन जहां ने तलाक उल हसन के खिलाफ याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट से तलाक उल हसन रद्द करने की मांग। तलाक ए बिद्दत जिसे ट्रिपल तलाक कहा जाता है पर रोक के बावजूद शरीयत में दूसरे तलाक उल हसन जैसे राक्षसी कानून हैं जो पुरुषों को धर्म के नाम पर मनमानी करने की आज़ादी देते हैं। हसीन ने गुहार लगाई है की तलाक उल हसन के साथ कानून के दायरे से बाहर के शरिया कानून रद्द हों।

इस्लाम में तलाक के तीन तरीके प्रचलित हैं तलाक ए बिद्दत, तलाक ए हसन, तलाक ए अहसन। तलाक ए बिद्दत से तो मुस्लिम बहनों को छुटकारा मिल गया है लेकिन बाकी अभी भी जारी हैं। ऐसे में सवाल ये है की क्या सिर्फ एक तरह के तलाक से महिलाओं को बचाया गया, बाकी से क्यों नहीं ? आज हम शरीयत कानून की मारी एक जागरूक महिला हसीन जहां को आपके सामने लाए हैं। आप भी उनकी दर्द भरी दास्तां को अहसास कर सकते हैं।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button