Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

प्रधानमंत्री मोदी ने यूट्यूब चैनल पर रचा इतिहास, 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स वाले दुनिया के पहले नेता

Narendra Modi YouTube Channel: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विश्व के पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिनके यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए है. प्रधानमंत्री के यूट्यूब चैनल पर अब 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स है. अगर हम आसान शब्दों में बात करें तो प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के यूट्यूब चैनल पर 2 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़ गए हैं. दुनिया में लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अब एक नये शिखर पर बैठेने का कीर्तिमान स्थापित कर दिया है.

Also Read: Latest Hindi News narendra modi youtube subscribers । News Today in Hindi

प्रधानमंत्री मोदी विश्व के पहले ऐसे नेता बने हैं जिनका यूट्यूब चैनल 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुंच गया है. इस यूट्यूब चैनल पर प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के संबोधन का वीडियो अपलोड किया जाता हैं. इसके साथ ही चैनल पर लाइव प्रसारण भी किया जाता. जिस पर प्रधानमंत्री (Prime Minister)का लाइव प्रसारण देखने को मिलता है. प्रधानमंत्री देश और दुनिया में जहां भी कार्यक्रम में शिरकत करते हैं वहां प्रधानमंत्री का लाइव संबोधन इस चैनल पर देखा और सुना जा सकता है. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. इसके अलावा पीएम मोदी का अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी काफी अच्छी मौजूदगी है. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के X यानी पूर्व ट्विटर पर करीब 94 मिलियन फॉलोअर हैं. इसके साथ ही अगर हम इंस्टाग्राम की बात करें तो इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 82.7 मिलियन फॉलोअर हैं.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी प्रधानमंत्री के 48 मिलियन फॉलोअर हैं. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. आपको बता दें कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. हाल ही में आई विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है. दिसंबर महीने की शुरुआत में मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के मुताबितक प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 76% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

वहीं सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर (Mexico’s President Obrador) रहे. जिन्हें 66% रेटिंग मिली है. इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ( US President Joe Biden) 37% अप्रूवल रेटिंग के साथ 8वें पायदान पर हैं. जबकि सर्वे में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी (Italian Prime Minister Georgia Maloney) 41% रेटिंग के साथ छठें पायदान पर हैं. सबसे ज्यादा विश्वसनीय नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी शीर्ष पर है. गौरतलब है कि मॉर्निंग कंसल्ट ने इस साल सितंबर में पीएम मोदी को विश्व स्तर पर सबसे अधिक विश्वसनीय नेता बताया था. मॉर्निंग कंसल्ट की तरफ से किये गए इस सर्वे में सामने आया था कि 76 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के नेतृत्व को मंजूरी दी थी

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button