Live UpdateSliderक्राइमन्यूज़बड़ी खबर

Iran Army Attacks Terrorist: ईरान के सैनिकों ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादियों को किया ढेर, एक रिपोर्ट के मुताबिक जैश अल-अदल से था नाता..

latest Update Iran army attack-Pakistan Terrorist | Iran-pakistan war

Iran Army Attacks Terrorist: खबर पाकिस्तान से है जहा ईरान के सैनिकों ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर कई आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। ईरान की सबसे बड़ी समाचार ऐजेंसी ईरान इंटरनेशनल इंग्लिश में कहा गया है कि, ईरान के सैन्य बलों ने पाकिस्तानी के जैश अल-अदल के आतंकवादी ग्रुप कमांडर इस्माइल शाहबख्श और उसके साथ काम कर रहै कुछ अन्य लोगों को मौत के घाट उतार दिया है।

अल अरबिया न्यूज में ये कहा गया है की ईरान ने जैश अल-अदल को आतंकवादी संगठन घोषित किया हुई है। साल 2012 में इस संगठन का गठन किया गया था। ये आतंकवादी संगठन एक सुन्नी आतंकवादी ग्रुप है। इस ग्रुप के पाकिस्तान के दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान-बलूचिस्तान से संचालित किया जाता है।

ईरान पर कई हमले कर चुका है जैश अल-अदल

अल अरबिया न्यूज की एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है की जैश अल-अदल ने ईरानी सुरक्षा बलों पर बहुत से जानलेवा हमले किए है। अल अरबिया न्यूज के अनुसार जैश अल-अदल ने बिते साल दिसंबर में सिस्तान-बलूचिस्तान के एक पुलिस स्टेशन पर हुए हमले की जिम्मेदारी अपने शिर ली थी। जिसमें 11 पुलिस कर्मियों की जान जाने की खबर सामने आई थी।

द ईरान इंटरनेशनल इंग्लिश में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान और पाकिस्तान के बिच बहुत से ऐसे हमले हुए, जिनमें दोनों देशों ने एक दुसरे पर मिसाइलों से हमला किया। जिसमें बहुत से आतंकवादीयें को मौत के ढेर उतार दिया गया। हालांकी पिछले महीने ही दोनों देशों में सुरक्षा सहयोग का विस्तार करने पर सहमती बनी थी।

ईरान-पाकिस्तान समझौता

पिछले महीने इस समझौते की घोषणा पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी और होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन दवारा पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में आयोजीत एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की गई।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने क्या कहा

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में आयोजित इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी ने कहा, “दोनों देशों में अपने-अपने क्षेत्रों में आतंकवाद से लड़ने और एक-दूसरे की चिंताओं को दूर करने के लेकर सहमती बनी है। साथ ही दोनों देश अपने बिच की गलतफहमी को दूर करने का निरंतर प्रयास करेंगे, और सभी मसलों को सुलझाएंगे।”

बताया गया है की जब से तेहरान और इस्लामाबाद की ओर से ‘आतंकवादी इकाइयों’ को निशाना बनाया गया है। तब से दोनों देशों के बिच मिसाइल हमलो के बाद से तनाब बढ़ने लगा था।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button