Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में फतह के लिए आज से बीजेपी दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

Lok Sabha Election 2024 | BJP two days executive meeting in delhi | live update

Lok Sabha Election 2024: सामने लोकसभा चुनाव है और सभी दलों की पैंतरेबाजी जारी है। कोई फिर से सरकार बनाने का दावा कर रहा है तो कोई सरकार को पलटने की तैयारी में जुटा है। देश के भीतर दो गठबंधन चुनाव में एक दूसरे का सामना करने को तैयार है। इसके साथ ही कुछ ऐसे भी दल है जो अभी तक निर्गुट बने हुए हैं। वे किसी भी दल के साथ खड़े नहीं है। लेकिन इन निर्गुट दलों में भी अधिकतर बीजेपी के साथ खड़े होते दिख रहे हैं।
   
बीजेपी की मौजूदा सरकार  हर हाल में इस चुनाव को सत्ता में बने रहने को आतुर है और इस दिशा में वह काफी प्रयास भी कर रही है। अंजाम क्या होगा कोई नहीं जानता ! लोकतंत्र में आखिर जनता के मूड के बारे में कोई अंतिम फैसला तो किया नहीं जा सकता। लोकतंत्र का भगवान् तो जनता ही होती हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आज से दो दिनों के लिए पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में ही शुरू हो रही है। इस बैठक का मुख्य एजेंडा यही है कि कैसे बीजेपी की जीत तय हो और कैसे सामने वाले को पस्त  कर दिया जाए।
     
पीएम मोदी पहले  ही यह ऐलान कर चुके हैं। चुनाव में बीजेपी को 370 से ज्यादा सीटें मिलेंगी जबकि एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। इन्ही लक्ष्यों को पुरा करने के लिए आज से दिल्ली में बीजेपी की बैठक शुरू हो रही है। खबर के मुताबिक आज की बैठक में बीजेपी के शभी बड़े नेता  शामिल हो रहे हैं। इस बैठक में पार्टी के सभी केंद्रीय और राज्य स्तरीय नेता को शामिल होने को रहा गया है। इसके साथ ही सभी प्रदेशों के तमाम मोर्चे के लोग भी शामिल हो रहे हैं। साथ ही साथ तमाम बड़े प्रवक्तओं को भी बुलाया गया है ताकि उन्हें यह समझा दिया जाए कि आगे की रणनीति क्या होगी और प्रवक्ताओं को अपनी बात कैसे रखने की जरूरत है।
   
पार्टी का अधिवेशन आज शाम तीन बजे से शुरू होना है। प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में यह बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पीएम मोदी ,अमित शाह और नड्डा के साथ ही पार्टी के सभी बड़े नेता पहुँच रहे हैं। खबर के मुताबिक पीएम मोदी पार्टी के लगभग 11 हजार पांच सौ नेताओं को सरकार की बड़ी उपलब्धियों और 2047 तक देश को विकसित देश बनाने के लक्ष्य को साधने की रणनीति बताने पर भी जोर देंगे। इसके साथ ही आगामी लोकसभ चुनाव में कैसे पार्टी की जीत सम्भव हो और सामने वालों को कैसे ध्वस्त किया जाये, इसका मन्त्र भी  पार्टी नेताओं को देंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button