उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में ‘यूपी दिवस’ के आयोजन के संबंध में बैठक आहूत

जनपद में आयोजित होने वाले यूपी दिवस का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम में आयें। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी जनपदों में समय से नोडल अधिकारी नामित कर दिये जायें। इस आयोजन में भारत सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में आम जनमानस को अवगत कराया जाए। विभागों द्वारा उल्लेखनीय कार्यों एवं उपलब्धियों को भी कार्यक्रम में प्रदर्शित किया जाये।

लखनऊ: मुख्य सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में यूपी दिवस के आयोजन के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों तथा वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समस्त जिलाधिकारियों की बैठक आहूत की गई। अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि आगामी 24, 25 और 26 जनवरी को शहीद पथ के पास स्थित अवध शिल्पग्राम में ‘यूपी दिवस’ का आयोजन किया जायेगा।  इसके साथ ही सभी जनपदों में यूपी दिवस आयोजित किया जाना है। यूपी दिवस के भव्य आयोजन की तैयारियां अभी से शुरू कर दी जायें। यूपी दिवस की थीम निवेश एवं रोजगार पर केन्द्रित होनी चाहिये। प्रदेश में निवेश एवं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने वाले महानुभावों को चिन्हित कर कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाये।

उन्होंने कहा कि जनपद में आयोजित होने वाले यूपी दिवस का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम में आयें। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी जनपदों में समय से नोडल अधिकारी नामित कर दिये जायें। इस आयोजन में भारत सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में आम जनमानस को अवगत कराया जाए। विभागों द्वारा उल्लेखनीय कार्यों एवं उपलब्धियों को भी कार्यक्रम में प्रदर्शित किया जाये।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मिलेट्स का एक अलग से स्टॉल लगाकर लोगों को जागरूक किया जाये। ओडीओपी, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, नवीन टेक्नोलॉजी, इको टूरिज्म और वेलनेस टूरिज्म पर आधारित प्रदर्शनियां लगाई जायें। कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन तथा स्थानीय लोक कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति भी करायी जाये।

उन्होंने कहा कि खो-खो, कबड्डी, शूटिंग बॉल, बालीबाल, क्रिकेट, टेनिस, दौड़ आदि विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाये। विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाये। 25 जनवरी को सभी कार्यक्रम स्थलों पर राज्य स्तरीय चित्रकला, भाषण, रंगोली प्रतियोगितायें आयोजित की जायें।

बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री अरविन्द कुमार, अपर मुख्य सचिव खेल श्री नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव पर्यटन श्री मुकेश मेश्राम, मण्डलायुक्त लखनऊ सुश्री रोशन जैकब, सूचना निदेशक श्री शिशिर, लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त श्री इंद्रजीत सिंह समेत अन्य अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारी भी  बैठक में उपस्थित थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button