मध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थान

मोदी का ‘तूफानी प्रचार’Vs कांग्रेस की जीत की ‘हुंकार’…किसका होगा नतीजों में बेडापार?

Madhyapradesh Vidhansabha Election News: लोकसभा को फतह करना है तो विधानसभा चुनावों में अपना परचम लहराना होगा। जी हां यही मूलमंत्र लेकर नेता और राजनेता चल रहे है, तभी तो सभी राजनीतिक दल मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीतने के लिए हर वो दांव चल रहे हैं, जिससे की जीत हासिल की जा सके। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में सभी सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है,आज प्रचार का आखिरी दिन है औऱ चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तूफानी प्रचार होगा, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के तमाम नेता जीत की हुंकार भरते हुए नजर आएंगे।हर कोई मध्य प्रदेश में वोटरों को रिझाने के लिए आज अपनी तरफ से भरपूर कोशिश करेगा। क्योंकि आज चुनाव प्रचार प्रसार का अंतिम दिन है, अगर आज नहीं कर पाए तो फिर 5 साल का इंतजार करना पड़ेगा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को वादों, दावों, जनसभाओं और आरोप-प्रत्यारोप से रिझाने का आज अंतिम दिन है। आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा और इसके बाद मध्य प्रदेश की जनता अपने भाग्यविधाता को चुनेगी। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय मंत्रियों से लेकर अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री मध्य़ प्रदेश में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल,स्मृति ईरानी, देवेंद्र फडणवीस राज्य में जनसभाओं को संबोधित करेंगे और पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने प्रचार के अंतिम दिन के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी राज्य में अलग अलग क्षेत्रों में कांग्रेस के लिए प्रचार करेगी। इससे पहले कल मध्य प्रदेश के चुनावी रण में पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने इंदौर में रोड शो किया। रोड शो के दौरान जगह-जगह फूल बरसाकर पीएम मोदी का स्वागत किया गया

वहीं बैतूल की जनसभा में पीएम मोदी ने राहुल गांधी के ‘मेड इन चाइना फोन’ वाले बयान पर तंज कसते हुए उन्हें मूर्खों के सरदार बता डाला। यहां पीएम मोदी ने कांग्रेस को भी जमकर कोसा और कहा कि कांग्रेस जिस भी राज्य़ में सत्ता में आती है वहां पर बर्बादी ही लाती है। कांग्रेस ने भी पीएम मोदी के बयानों पर पलटवार किया।  कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी चुनाव हार रही है इसीलिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रही है।  जबकि असम के मुख्य़मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने भी राहुल गांधी तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी ने जो बात उनके बारे में कही है वो सच है। मतदान से तीन दिन पहले अमित शाह ने भी जबलपुर शहर की साल 2018 में हारी तीन सीटों पश्चिम, उत्तर मध्य और पूर्व पर रोड शो किया.. जबलपुर पश्चिम सीट से बीजेपी के चार बार के सांसद राकेश सिंह की इज्जत दांव पर लगी है, जिनके लिए अमित शाह जमकर जोर लगा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनावों में सारे राजनीतिक दल अपना अपना दावा ठोक रहे हैं बीजेपी दावा कर रही है भगवा लहर के आगे कोई नहीं टिक पाएगा। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस कह रही है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का तूफान आने वाला है।मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। 3 दिसंबर को मतगणना के बाद नतीजे आएंगे. इसी दिन तय हो जाएगा कि किस पार्टी के वादों को जादू जनता पर चला और किस पार्टी के वादों पर जनता ने भरोसा नहीं किया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button