खेलन्यूज़

IND vs NZ: सितारे वानखेड़े पर… आमिर खान से लेकर सलमान खान तक, जानिए कौन-कौन आएगा भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला देखने

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ) के पहले सेमीफाइनल मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कई बड़े स्टार मुकाबला देखने के लिए आएंगे। तमाम बड़ी हस्तियां स्टैंड्स में दिखाई देंगी।

ICC वनडे विश्व कप 2023 (world cup) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर आज यानी बुधवार को मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए फैंस का उत्साह चरम पर है। हर कोई इस मुकाबले के लिए काफी ज्यादा एक्साइ़टेड है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम (team india) अब तक वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया लीग स्टेज (team india league stage) के 9 के 9 मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड (new Zealand) का भी इस विश्व कप (world cup) में जलवा रहा है। कीवी खिलाड़ी भी अच्छी फॉर्म में हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि बुधवार को यह बड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने कई बड़े सितारे भी आएंगे।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News । Sports New Today in Hindi ind vs nz world cup 2023

इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर डेविड बैकहम बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल के दौरान उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में शामिल होंगे। यूनिसेफ के सद्भावना दूत के रूप में पहले से देश में मौजूद बैकहम के मुकाबले के दिन mumbai आने और वानखेड़े स्टेडियम में मैच देखने की उम्मीद है। वह 2005 में सद्भावना दूत के रूप में यूनिसेफ से जुड़े थे। बैकहम इस वक्त गुजरात (Gujarat) में हैं क्योंकि वह बाल अधिकारों और लैंगिक समानता की वकालत करने में योगदान देने के लिए देश का दौरा कर रहे हैं जो विश्व बाल दिवस 2023 (world children’s day) की ‘वैश्विक थीम’ भी है।
इस महीने की शुरुआत में 2 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप मेजबान भारत और श्रीलंका के बीच लीग चरण के मुकाबले में ICC की पहल ‘वन डे 4 चिल्ड्रन’ का जश्न मनाया गया और ‘बीएचैंपियन’ अभियान का प्रचार किया गया। खेल के वैश्विक संचालक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘प्रत्येक बच्चे के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने और लड़कियों तथा लड़कों के लिए समान अवसर बनाने के लिए ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) की पहुंच का उपयोग करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया।’

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

कई बड़े स्टार स्टैंड्स में आएगे नजर

बॉलीवुड के स्टार एक्टर सलमान खान (Salman khan), आमिर खान, रजनीकांत (rajnikant) जैसी बड़ी हस्तियां मैदान में मौजूद होंगी। इसके अलावा वर्ल्ड कप (world cup) के दौरान चोटिल हुए भारत के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी वानखेड़े में मैच देखने आएंगे। इसके अलावा मुंबई इंडियंस का मालकिन नीता अंबानी भी भारत-न्यूजीलैंड (india new Zealand) का मैच देखने आएंगी। वहीं और कई बड़े चेहरे भी स्टैंड्स में नजर आ सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं –

Team india: रोहित शर्मा (captain), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

Team newzealand: टॉम लैथम (captain), डेवॉन कॉन्वे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button