Sliderन्यूज़पंजाबमनोरंजनराज्य-शहरसेहतनामा

Moosewala Mother News Update: मूसेवाला की मां चरण कौर ने दिया बेटे को जन्म, पिता ने किया स्वागत

Balkaur Singh, father of deceased Punjabi singer Muse Moosewala, has welcomed a newborn son.

Moosewala Mother News Update Todays: 28 साल के सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब उनके माता-पिता बलकौर सिंह और चरण कौर ने एक बेटे को जन्म दिया है।

दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने एक नवजात बेटे का स्वागत किया है। रविवार 17 मार्च को सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने इंस्टाग्राम पर अपने न्यू बॉर्न बेबी के साथ एक फोटो शेयर की। फोटो के बैकग्राउंड में सिद्धू मूसेवाला का फोटो फ्रेम भी था। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने नीली शर्ट और डेनिम पहने हुए अपने न्यू बॉर्न बेबी को अपनी बाहों में पकड़ रखा था। उनके पास एक टेबल पर केक भी रखा हुआ था।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने अपने इंसटाग्राम पोस्ट पर पंजाबी में कैप्शन दिया और लिखा, “शुभदीप को चाहने वाली लाखों-करोड़ों आत्माओं के आशीर्वाद से, सर्वशक्तिमान ने शुभ के छोटे भाई को हमारी गोद में डाल दिया है। वाहेगुरु के आशीर्वाद से परिवार स्वस्थ है और मैं सभी शुभचिंतकों के अपार प्यार के लिए आभारी हूं”। बलकौर सिंह ने अपनी पत्नी चरण कौर के साथ बच्चे का स्वागत किया।

बलकौर ने चरण की गर्भावस्था के बारे में क्या कहा था?

पिछले हफ्ते बलकौर सिंह ने अपने परिवार के आसपास चल रही अफवाहों के बारे में बात की और सभी से उन पर विश्वास न करने का अनुरोध किया। साथ ही उन्होंने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट किया जिसनें उन्होंने पंजाबी में लिखा था कि, उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर पंजाबी में एक पोस्ट लिखा, जिसमें लिखा था, “हम सिद्धू के फैन्स के आभारी हैं जो हमारे परिवार के बारे में कंसर्नड हैं। लेकिन साथ ही हम रिक्वेस्ट करते हैं कि परिवार के बारे में बहुत सारी अफवाहें चल रही हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए,” उन पर विश्वास नहीं किया जा सकता। जो भी खबर होगी, परिवार आप सभी के साथ साझा करेगा।”

पारिवार से जुड़े कुछ लोगो ने फरवरी में यह कंफर्म करते हुए बताया कि, सिधु मूसेवाला की मां चरण कौर ने आईवीएफ (In Vitro Fertilization) ट्रीटमेंट कराया और मार्च में चरण कौर ने एक बच्चे को कंसीव किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि चरण की गर्भावस्था की पुष्टि सिद्धू मूसेवाला के चाचा चमकौर सिंह ने की थी।

सिधु मूसेवाला के बारे में

28 साल के एक प्रमुख पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनकी हत्या पंजाब के मनसा में कर दी गई थी। उसके बाद तुरंत ही उनको मनसा के सिविल अस्पताल मे ले जाया गया जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हमलावरों ने उस पर 30 से भी अधिक राउंड गोलियों के चलाईं थी उसके बाद स्थानीय लोगों ने सिद्धू मूसेवाला को ड्राइवर की सीट पर गिरा हुआ पाया।

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार ने जब राज्य में VIP संस्कृति पर नकेल कसने की कवायद के तहत मूसवाला की सुरक्षा वापस ली उसके एक दिन बाद उनके साथ यह घटना हुई। पिछले विधानसभा चुनाव में सिद्धू ने कांग्रेस के टिकट पर मनसा से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला से हार गए थे।

बता दे कि, पंजाब में सक्रिय कनाडा स्थित एक गैंगस्टर ने अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता को मकसद बताते हुए हत्या की जिम्मेदारी ली। उनके असामयिक निधन के बावजूद, मूसवाला की विरासत 23 जून 2022 को उनके पहले मरणोपरांत एकल, “एसवाईएल” की रिलीज के साथ जारी रही। अपने Controversial Songs और विषयों के लिए जाने जाने वाले मूसेवाला को बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए, अपनी जाट पृष्ठभूमि का महिमामंडन करने के लिए और कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भारत में आलोचना का सामना करना पड़ा। बंदूक संस्कृति (Gun Culture) और उत्तेजक गीतों (provocative songs) के उनके समर्थन के कारण कानूनी चुनौतियाँ पैदा हुईं, जो उनके करियर के एक विवादास्पद पहलू को दर्शाता है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button